बाबा की ठगी: जागरुक संगठनों ने खोली पोल, कैमरे में कैद की बाबा की नौटंकी, पुलिस कर रही पूछताछ

जागरुक संगठनों ने खोली पोल, कैमरे में कैद की बाबा की नौटंकी, पुलिस कर रही पूछताछ
  • जागरुक संगठनों ने खोली पोल
  • कैमरे में कैद की बाबा की नौटंकी
  • पुलिस कर मामले में रही पूछताछ

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। मोहगांव मार्ग पर लॉज में ठहरे ढोंगी बाबा की पोल खोलते हुए जागरुक संगठनों ने पूरी नौटंकी कैमरे में कैद की। वहीं तथाकथित ज्योतिषी को पुलिस के हवाले किया है। उक्त बाबा से पूछताछ कर रही है। जानकारी अनुसार मोहगांव मार्ग स्थित एक लॉज में तथाकथित ज्योतिषी के द्वारा लोगों को ठगने की जानकारी नगर में फैली थी। लोगों का भविष्य बताने के नाम पर मोटी रकम ऐंठने का कारोबार चल रहा था।

तभी तर्कशील विचार समिति के सचिव पीकेएस गुर्वे, ग्रामवाणी से मैनेजर दिनकर पातुकर, तेली साहू महासंगठन दिल्ली की राष्ट्रीय अपर महामंत्री रत्नामाला पीसे, विवेकवादी कार्यकर्ता अभिजीत रंगारे, सुरभी यादव और अखिल भारतीय अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के कार्यकताओं ने बाबा को ट्रेप करने का प्लान बनाया। मृत व्यक्ति की तस्वीर दिखाकर तथाकथित ज्योति से सवाल पूछे, इन्हें कैमरे में रिकार्ड भी किया। बाबा की पोल खोलने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

पोल खुली तो भागने लगा था बाबा

जागरुक संगठनों के सदस्यों ने मृत व्यक्तियों के बारे में जानना चाहा। जो सवाल किए वे झूठे निकले। चेहरा देखकर भविष्य बताने वाले बाबा का फरेब सामने आते ही वह बगले झांकने लगा। पुलिस के आने की भनक लगते ही वह लॉज से भागने का प्रयास करने लगा था। हालांकि लोगों ने उसे पकडक़र पुलिस को सौंप दिया।

Created On :   24 Feb 2024 3:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story