लड्‌डू गोपाल का टूटा हाथ तो रोते हुए पुजारी पहुंचा अस्पताल, डॉक्टर ने चढ़ाया प्लास्टर

Laddu Gopal broken hand so priest reached the hospital, doctor applied plaster
लड्‌डू गोपाल का टूटा हाथ तो रोते हुए पुजारी पहुंचा अस्पताल, डॉक्टर ने चढ़ाया प्लास्टर
आस्था लड्‌डू गोपाल का टूटा हाथ तो रोते हुए पुजारी पहुंचा अस्पताल, डॉक्टर ने चढ़ाया प्लास्टर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भक्त और भगवान के कई सारे किस्से आपने सुने और पढ़े होंगे। आस्था से जुड़ा एक मामला हाल ही में आगरा के अस्पताल में देखने को मिला। जहां एक पुजारी लड्‌डू गोपाल का इलाज कराने के लिए पहुंचा। हालांकि यहां उनकी बात नहीं सुनी गई और उन्हें इंकार कर दिया गया। 

डॉक्टरों के मना करने पर पुजारी लेख सिंह रोने लगा और बेसुध हो गया। पुजारी की हालत देखके बाद खुद CMS ने लडडू गोपाल का पर्चा बनवाकर अपने हाथों से प्लास्टर करवाकर पुजारी को सौंपा। 

सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए रविवार को जरुर करें ये उपाय 

क्या है पूरा मामला
मामला शाहगंज के खासपुरा एरिया के पथवारी मंदिर की है। मंदिर के पुजारी लेख सिंह करीब 25-30 साल मंदिर में विराजमान लड्डू गोपाल की सेवा करते आ रहे हैं। शुक्रवार सुबह जब पुजारी लड्डू गोपाल जी की मूर्ति को स्नान करा रहे थे तभी लड्डू गोपाल हाथ से गिर गए और प्रतिमा का हाथ टूट गया। ऐसे में पुजारी ने उन्हें हाथ से उठाया और काफी दुखी हुए। उन्होंने खुद खपच्ची से मूर्ति के हाथ पर कच्चा प्लास्टर चढ़ाया। 

इसके बाद पुजारी लेख सिंह ने लड्डू गोपाल को अस्पताल ले जाने का फैसला किया और लड्डू गोपाल को गोद में लेकर जिला अस्पताल पहुंच गए। यहां जब उन्हें इलाज के लिए मना किया गया तो वे रोने लगे और लड्डू गोपाल को अस्पताल में भर्ती कराने की जिद पर अड़ गए। जब यह बात अस्पताल में लोगों को पता चली तो देखते ही देखते सैकड़ों की भीड़ यहां एकत्रित हो गई। इसके बाद पुजारी की जिद पर सीएमएस के.के. अग्रवाल ने लड्डू गोपाल की मूर्ति का इलाज किया। 

जीवन की सीख देते हैं देवी-देवताओं के वाहन

डॉ. का कहना
डॉ. अग्रवाल का कहना था कि एक पुजारी लड्डू गोपाल को लेकर आए थे। अष्टधातु की लड्डू गोपाल के उनके हाथ टूट गया था। आस्था का विषय और जिद करने पर उन्होंने उनके हाथ की पट्टी की है, जिससे उनका टूटा हुआ है, ठीक हो सके। 

Created On :   20 Nov 2021 10:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story