माघ चतुर्थी पर करें ऐसे करें गणेश व्रत, मिलेगी अच्छी जाॅब

Til Kund Chaturti 2018, Magh Month Til Kund Dedicated to  the lord ganesha
माघ चतुर्थी पर करें ऐसे करें गणेश व्रत, मिलेगी अच्छी जाॅब
माघ चतुर्थी पर करें ऐसे करें गणेश व्रत, मिलेगी अच्छी जाॅब


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  तिलकुंद चतुर्थी, विनायकी चतुर्थी या माघी चतुर्थी का दिन गणेश पूजन को समर्पित है। ऐसा माना जाता है कि जो भी व्यक्ति सालभर गणेश पूजन नहीं कर पाते, यदि वे माघ माह में तिलकुंछ चतुर्थी का व्रत रखते हैं तो इसका पुण्य सभी चतुर्थियों के समान ही प्राप्त होता है। ऐसा भी कहा जाता है कि माघ चतुर्थी का महत्व सालभर की विनायक चतुर्थियों में विशेष होता है।  इस वर्ष यह 20 जनवरी 2018 शनिवार को है। 


श्रेष्ठ जीवन का वरदान
माघी चतुर्थी के दिन तिल से गणपति पूजा का विशेष महत्व हैं। तिलकुंद चतुर्थी के दिन गणेश पूजन करने से सभी मनोकमनाएं पूर्ण होती हैं। इस दिन भगवान गणपति के साथ माता पार्वती और शिव की भी पूजा की जाए तो बप्पा जल्दी ही प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों को श्रेष्ठ जीवन का वरदान प्रदान करते हैं। यही वजह है कि इस दिन गणपति के मंदिरों में भक्तों का सैलाब उमड़ता है। इसे माघी तिल चतुर्थी भी कहा जाता है। 

 

संबंधित इमेज

 

इन समस्याओं से हैं पीड़ित तो...
यदि आप शत्रु से पीड़ित हैं। नौकरी से परेशान हैं। अनेक प्रयास करने के बाद भी आपकी कठिनाईयां दूर नहीं हो रही हैं तो निश्चित रूप से आपको ये व्रत धारण करना चाहिए, जिससे कि आपके संकट दूर हो सके और गणपति बप्पा की कृपा से आप जीवन में श्रेष्ठ मार्ग एवं पद प्राप्त कर सकेंगे। 

 

संबंधित इमेज
 

करें नामों का जाप

वक्रतुंड, एकदंत, कृष्णपिंगाक्ष, गजवक्त्र, लंबोदर, विकट, विघ्नराज, धूम्रवर्ण, भालचंद्र, विनायक, गणपति, माघी चतुर्थी के दिन गणपति बप्पा के इन नामों का जाप करने से वे शीघ्र ही प्रसन्न हो जाते हैं और आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। विनायक को ये नाम उसी प्रकार प्रिय हैं जिस प्रकार से माेदक। पुराणों में वर्णन मिलता है कि माेदक स्वयं मां पार्वती ने गणपति काे खिलाए थे इसलिए वे उन्हें अत्यंत प्रिय हैं। अतः इस दिन पूजा में माेदक शामिल करना ना भूलें।

 

Created On :   19 Jan 2018 4:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story