डीयू छात्र संघ एग्जीक्यूटिव काउंसिल चुनाव: डूसू एग्जीक्यूटिव काउंसिल चुनाव में 11 में से 8 सीट जीती एबीवीपी

डूसू एग्जीक्यूटिव काउंसिल चुनाव में 11 में से 8 सीट जीती एबीवीपी
  • दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र संघ की एग्जीक्यूटिव काउंसिल का चुनाव मंगलवार को हुआ
  • चुनाव में कुल 11 सीटों पर उम्मीदवारों को चुना गया
  • 8 सीटों पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र संघ की एग्जीक्यूटिव काउंसिल का चुनाव मंगलवार को हुआ। इस महत्वपूर्ण चुनाव में कुल 11 सीटों पर उम्मीदवारों को चुना गया। यहां 11 सीटों में से 8 सीटों पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के उम्मीदवारों ने अपनी जीत दर्ज की है।

विजेताओ के नाम अंश तंवर, कुणाल चौधरी, क्षितिज त्यागी, दीक्षा हुड्डा, तरुण यादव, हर्षित वर्मा, धनंजय सिंह भाटी व गर्व यादव है। इन उम्मीदवारों की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए एबीवीपी का कहना है कि सभी उम्मीदवारों ने दिल्ली विश्वविद्यालय एग्जीक्यूटिव काउंसिल के चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। इससे पहले हाल ही में हुए दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में भी केंद्रीय पैनल में से अध्यक्ष, सचिव व संयुक्त सचिव सहित 34 कॉलेजों में एबीवीपी ने बड़ी जीत दर्ज की थी।

परिषद का कहना है कि अब एग्जीक्यूटिव काउंसिल के परिणाम ने एबीवीपी की कैंपस में सक्रियता व सांगठनिक कौशल का परिचय दिया है। ध्यातव्य हो कि कॉलेज छात्रसंघों में जो अध्यक्ष व केंद्रीय पार्षद होते हैं वह मिलकर एग्जीक्यूटिव काउंसिल को चुनते हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष तुषार डेढ़ा ने कहा कि एबीवीपी व डूसू लगातार छात्रों के मुद्दों पर काम कर रहा है। सेंट्रल काउंसिल के सदस्यों ने भी एग्जीक्यूटिव काउंसिल चुनाव में एबीवीपी को ही चुना है। जैसे ही इ.सी. के निर्वाचित सदस्य अपना पदभार ग्रहण करते हैं, वैसे ही हम और सक्रियता से छात्र हितों में कार्य करेंगे।

एबीवीपी के हर्ष अत्री के मुताबिक एबीवीपी छात्रों के मुद्दों पर सदैव सक्रिय है। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के एबीवीपी पदाधिकारी छात्रों के विभिन्न मुद्दों पर पहले से ही काम शुरू कर चुके हैं। हॉस्टल, मेट्रो पास, कैंपस में बस की फ्री सेवा इन सब मुद्दों पर हम प्रशासन से सतत संवाद पर हैं। निश्चित ही अभाविप नेतृत्व में दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ की नवनिर्वाचित कार्यकारी परिषद से डूसू को अधिक शक्ति मिलेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Nov 2023 8:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story