बंगाल के राज्यपाल एनबीयू पहुंचे, टीएमसी के छात्र विंग के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए

बंगाल के राज्यपाल एनबीयू पहुंचे, टीएमसी के छात्र विंग के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए
  • पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस
  • नॉर्थ बंगाल यूनिवर्सिटी में विरोध का करना पड़ा सामना

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस को बुधवार को नॉर्थ बंगाल यूनिवर्सिटी (एनबीयू) में विरोध का सामना करना पड़ा। जब राज्यपाल बोस दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी में स्थित एनबीयू पहुंचे, तो टीएमसी के छात्र विंग के कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाए।

यह घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है, जब कलकत्ता हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवग्ननम की नेतृत्व वाली एक बेंच ने राज्य शिक्षा विभाग की सहमति के बिना 11 राज्य विश्वविद्यालयों के लिए अंतरिम कुलपतियों की नियुक्ति के राज्यपाल के फैसले को चुनौती देने वाली एक जनहित याचिका (पीआईएल) को खारिज कर दिया। 11 राज्य विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्तियों को "पूरी तरह से वैध" करार देने के अलावा, पीठ ने यह भी कहा कि इन कुलपतियों को वेतन, भत्ते और अन्य वित्तीय अधिकारों का भुगतान करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है।

राज्यपाल का इन नवनियुक्त अंतरिम कुलपतियों के साथ विश्वविद्यालय परिसर में बैठक करने का कार्यक्रम था। हालांकि, जैसे ही राज्यपाल का काफिला विश्वविद्यालय परिसर में पहुंचा, तृणमूल छात्र परिषद के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। उन्होंने गो-बैक के नारे लगाए और काले झंडे लहराए। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राज्यपाल राज्य शिक्षा विभाग और उसके प्रतिनिधियों को दरकिनार कर राज्य में शैक्षणिक मानकों में सुधार कर सकते हैं। तृणमूल छात्र परिषद के अध्यक्ष तनय मजूमदार ने आरोप लगाया कि राज्यपाल वास्तव में अपने मनमाने फैसलों के जरिए राज्य के शैक्षणिक माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

वह अपनी स्वतंत्र इच्छा के अनुसार कार्य कर रहे हैं। इसलिए हमने आज विरोध किया और उन्हें काले झंडे दिखाए। हम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राज्य विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति के रूप में चाहते हैं। राज्यपाल भाजपा नेता की तरह व्यवहार कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि वे राज्य शिक्षा विभाग को दरकिनार कर कुलपतियों की अवैध नियुक्तियों का विरोध कर रहे थे। हालांकि, आखिरकार राज्यपाल परिसर में दाखिल हुए और तय कार्यक्रम के मुताबिक बैठक में शामिल भी हुए।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Jun 2023 9:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story