आईआईटी कानपुर में अब एक हिंदी प्रकाशन प्रभाग

आईआईटी कानपुर में अब एक हिंदी प्रकाशन प्रभाग

डिजिटल डेस्क, कानपुर। उत्तर प्रदेश में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), कानपुर के टेक्नोलॉजी बिजनेस इनक्यूबेटर स्टार्टअप इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर (एसआईआईसी) ने अपना हिंदी प्रकाशन प्रभाग लॉन्च किया है, जो नवाचार में अभूतपूर्व काम साझा करने के लिए समर्पित है। हिंदी प्रभाग का लक्ष्य एसआईआईसी आईआईटी कानपुर के अभिनव प्रयासों को लोगों तक पहुंचाना है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, हिंदी प्रकाशन प्रभाग के निर्माण का प्राथमिक उद्देश्य स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र और नवाचार से संबंधित तकनीकी जानकारी तक पहुंचने में भाषा की बाधा को कम करना है।

इसका उद्देश्य एक ऐसा मंच प्रदान करना है, जो गैर-अंग्रेजी भाषियों को तकनीकी ज्ञान तक आसानी से पहुंचने और समझने में सक्षम बनाएगा। इस पहल की सराहना करते हुए, आईआईटी कानपुर के निदेशक प्रोफेसर अभय करंदीकर ने कहा, "इस दृष्टिकोण के अनुरूप, एसआईआईसी आईआईटी कानपुर में हिंदी प्रकाशन प्रभाग हिंदी में तकनीकी ज्ञान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसका उद्देश्य पूरे भारत में व्यक्तियों से जुड़ना और उन्हें उद्यमशीलता गतिविधियों पर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना है।" उन्होंने कहा, "बाधाओं को दूर करके, सहयोग को प्रोत्साहित करके और हर किसी के भीतर उद्यमशीलता की भावना को प्रज्वलित करके, हिंदी प्रकाशन प्रभाग का लक्ष्य देश की वृद्धि और प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान देना है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 July 2023 6:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story