यूपी में मदरसों के सर्वे के खिलाफ दिल्ली में जमीयत ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

Jamiat convened a high level meeting in Delhi against the survey of madrasas in UP
यूपी में मदरसों के सर्वे के खिलाफ दिल्ली में जमीयत ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक
सरकार के फैसले पर बवाल यूपी में मदरसों के सर्वे के खिलाफ दिल्ली में जमीयत ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य में मदरसों की शिक्षा व्यवस्था को लेकर जिलाधिकारियों को सर्वे कराने के निर्देश दिए जाने के खिलाफ दिल्ली में मंगलवार को जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी ने मदरसों के सर्वे के विरोध में एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है।

इसमें यूपी के बड़े मदरसों से जुड़े लोग शामिल होंगे, ये सभी लोग गैर सरकारी इमदाद से मदरसे चलाने वाले हैं। सरकारी ऐलान के बाद महमूद मदनी के साथ बैठक करने के बाद आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। जानकारी के अनुसार, यह बैठक जमीयत के दिल्ली कार्यलय में चल रही है और 1 बजे के करीब जमीयत प्रेस वार्ता भी करेगी।

दरअसल, यूपी में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वे होगा और उसके बाद रिपोर्ट प्रशासन को सौंपी जाएगी। सर्वे टीम में एसडीएम, बीएसए और जिला अल्पसंख्यक अधिकारी शामिल रहेंगे। टीम अपने सर्वे के बाद रिपोर्ट प्रशासन को सौंपेंगे और एसडीएम या अपर जिलाधिकारी से मिली रिपोर्ट का निरीक्षण करने के बाद ही जिलाधिकारी रिपोर्ट को आगे शासन के पास भेजेंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Sep 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story