दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी दाखिले की आखिरी तारीख बढ़ी

Last date extended for nursery admission in private schools of Delhi
दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी दाखिले की आखिरी तारीख बढ़ी
कोविड-19 दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी दाखिले की आखिरी तारीख बढ़ी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए दिल्ली के निजी स्कूलों में शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए नर्सरी में प्रवेश के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि दो सप्ताह के लिए बढ़ा दी गई है। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने यह जानकारी दी। ट्विटर पर उन्होंने कहा, मौजूदा कोविड की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, दिल्ली के निजी स्कूलों में नर्सरी/प्रवेश स्तर की कक्षाओं में प्रवेश के लिए आवेदन दाखिल करने की अंतिम तिथि को दो सप्ताह और बढ़ाया जा रहा है।

दिल्लीभर के लगभग 1,800 निजी स्कूलों में नर्सरी कक्षाओं में प्रवेश प्रक्रिया 15 दिसंबर से शुरू हुई थी और शुरुआत में इसे 7 जनवरी को बंद किया जाना था। पिछले साल भी, प्रवेश स्तर की कक्षाओं में प्रवेश प्रक्रिया (जो फरवरी में शुरू हुई थी) को महामारी को देखते हुए आगे बढ़ाना पड़ा। शिक्षा निदेशालय (डीओई) द्वारा साझा किए गए प्रवेश सर्कुलर के अनुसार, स्कूल की वेबसाइट 4 फरवरी को चयनित उम्मीदवारों की पहली सूची अपलोड करेगी। दूसरी सूची 21 फरवरी को जारी की जाएगी और बाद की सूची, (यदि आवश्यक हो) 15 मार्च को घोषित की जाएगी।

प्रवेश प्रक्रिया 31 मार्च को समाप्त होगी। डीओई के आदेश के अनुसार, स्कूलों के लिए आवेदनपत्र के लिए 25 रुपये का शुल्क लेना अनिवार्य है। माता-पिता द्वारा स्कूल प्रॉस्पेक्टस की खरीद वैकल्पिक होगी। निदेशालय ने नर्सरी, किंडरगार्टन और कक्षा 1 में प्रवेश के लिए 31 मार्च, 2022 तक 4, 5 और 6 वर्ष की ऊपरी आयु सीमा निर्धारित की है। इन कक्षाओं में प्रवेश के लिए न्यूनतम आयु 31 मार्च, 2022 तक 3, 4 और 5 वर्ष है।

(आईएएनएस)

Created On :   6 Jan 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story