एलयू के छात्रों ने की जन्मदिन समारोह पर लगी रोक हटाने की मांग

LU students demand removal of ban on birthday celebrations
एलयू के छात्रों ने की जन्मदिन समारोह पर लगी रोक हटाने की मांग
लखनऊ एलयू के छात्रों ने की जन्मदिन समारोह पर लगी रोक हटाने की मांग

डिजिटल डेस्क,लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय (एलयू) के छात्रों की मांग है कि कैंपस में जन्मदिन मनाने पर लगी रोक हटाई जाए। वे छात्रावासों में प्रवेश और निकास के समय की पाबंदियों को खत्म करने की भी मांग कर रहे हैं। इससे नाराज छात्रों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है और चीफ प्रॉक्टर राकेश द्विवेदी को हटाने की मांग कर रहे हैं। छात्रों ने दोनों फैसलों को तानाशाही करार दिया है।

गौरतलब है कि एलयू ने एक जश्न के दौरान कैंटीन में छात्रों के दो गुटों में झड़प के बाद जन्मदिन समारोह पर रोक लगा दी थी। एलयू ने हॉस्टल की छात्राओं के लिए बाहर जाने व आने के लिए रात 8 बजे व छात्रों के लिए रात 10 बजे की समय सीमा भी तय की है। समय सीमा के बाद छात्रावासों में प्रवेश एवं निकास की अनुमति नहीं होगी।

एनएसयूआई इकाई के अध्यक्ष विशाल सिंह ने कहा, छात्रों को कैंपस में उत्सव मनाने की अनुमति रोकने के बजाय एलयू को अपनी सुरक्षा कड़ी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हॉस्टल आवाजाही पर प्रतिबंध भी अनावश्यक है, क्योंकि अधिकांश छात्र देर रात तक पुस्तकालयों में पढ़ते हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Dec 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story