गहलोत सरकार ने किया एसडीएम और डीएसपी समेत 20 अधिकारियों को निलंबित

Reet paper leak case: 20 officers including SDM, DSP suspended
गहलोत सरकार ने किया एसडीएम और डीएसपी समेत 20 अधिकारियों को निलंबित
रीट पेपर लीक केस गहलोत सरकार ने किया एसडीएम और डीएसपी समेत 20 अधिकारियों को निलंबित

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में आरईईटी पेपर लीक मामले में, अशोक गहलोत सरकार ने अब तक राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के एक अधिकारी, राजस्थान लोक सेवा (आरपीएस) के दो अधिकारियों और सवाई माधोपुर के एक जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) सहित 20 अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।

कर्मचारियों में तीन कांस्टेबल भी शामिल हैं। इनके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कर ली गई है और आरोपी आरएएस व आरपीएस अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। राज्य में सरकारी शिक्षकों की नियुक्ति के लिए हाल ही में आयोजित आरईईटी परीक्षा में इन अधिकारियों और कर्मचारियोंकी भूमिका संदिग्ध पाई गई थी। प्रदेश में यह पहला ऐसा मामला है, जब नकल या पेपर लीक होने के मामले में आरएएस और आरपीएस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

आरोपियों में एसडीएम नरेंद्र कुमार मीणा (आरएएस), अंचल अधिकारी नारायण तिवारी (आरपीएस), डीएसपी राजूलाल मीणा, जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम मीणा (सभी सवाई माधोपुर से) और 20 अन्य शामिल हैं। प्रारंभिक साक्ष्य मिलने के बाद सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया है, दोषी पाए जाने पर उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया जाएगा।

(आईएएनएस)

Created On :   29 Sep 2021 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story