सेज यूनिवर्सिटी का सेज एंट्रेंस एग्जाम (SEE) 29 व 30 जून को: 2 करोड़ तक की ऐकडेमिक व स्पोर्ट्स की स्कालरशिप का प्रावधान

June 22nd, 2022

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यभारत की टॉप प्राइवेट यूनिवर्सिटी के अवार्ड से सम्मानित सेज यूनिवर्सिटी में 2022-23 सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ हो गई है। यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम पास करना अनिवार्य है। सेज एंट्रेंस एग्जाम का अगला चरण 29 व 30 जून को ऑनलाइन होगा। एंट्रेंस एग्जाम में चयनित मेधावी छात्रों को यूनिवर्सिटी द्वारा एकेडेमिक्स व स्पोर्ट्स कोटे में लगभग 2 करोड़ तक की स्कालरशिप का प्रावधान रखा गया है। इंदौर व भोपाल स्थित सेज यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए देश भर से स्टूडेंट्स अपना रजिस्ट्रेशन करा सेज एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रहे है ताकि उन्हें सेज यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेकर वो अपने सपनो को पूरा कर सके। स्टूडेंट्स एंट्रेंस एग्जाम की विस्तृत जानकारी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट sageuniversity.edu.in, sageuniversity.in,  व यूनिवर्सिटी के एडमिशन डिपार्टमेंट से प्राप्त पर सकते है। यूनिवर्सिटी का करियर मार्गदर्शन सेल स्टूडेंट्स को करियर सम्बन्धी जानकरी के लिए 24x7 अपनी सेवाएं दे रहा है। सेज यूनिवर्सिटी के रिसर्च व इंडस्ट्री रेडी पाठ्यक्रम को शिक्षा जगत से जुड़े शिक्षाविद, स्टूडेंट्स व पेरेंट्स ने काफी सराहा है। सेज ग्रुप की सेज यूनिवर्सिटी के पास आउट स्टूडेंट्स आज कई राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय कम्पनीज में अपना करियर बना रहे है। कई स्टूडेंट्स वर्ल्ड के टॉप ब्रांड में सीनियर पोसिशन्स पर कार्यरत है। सेज ग्रुप के संस्थान विगत दो दशक से देश के प्रमुख एजुकेशन इंस्टीटूट्स में अपना स्थान रखते है।

छात्रों को बेहतर एजुकेशन और इंटरनेशनल एक्सपोज़र के लिए यूनिवर्सिटी ने कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संस्थान से अनुबंध किये है। छात्रों को बेहतर करियर के लिए यूनिवर्सिटी का ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट डिपार्टमेंट इंडस्ट्री डिमांड के अनुसार उन्हें तैयार करता है। यूनिवर्सिटी ने विश्व प्रसिद्व बिज़नेस स्कूल हार्वर्ड बिज़नेस ऑनलाइन से अनुबंध किया है जिसका लाभ यूनिवर्सिटी के छात्र, एलुमनाई व फैकल्टी मेंबर्स ले सकते है। 

यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स को वर्चुअल माध्यम से रेगुलर क्लासरूम के तहत एजुकेशन दे दे रही है। यूनिवर्सिटी के एडवांस डिजिटल लर्निंग व टीचिंग सिस्टम को विश्व प्रसिद्ध रेटिंग एजेंसी QS IGUAGE ने सर्टिफिकेट दिया है। यूनिवर्सिटी द्वारा एडवांस कंप्यूटिंग, एग्रीकल्चर, आर्ट्स एंड हुमानिटीज़, आर्किटेक्चर, कॉमर्स, डिज़ाइन, जर्नलिज्म व मास कम्युनिकेशन, मैनेजमेंट, परफार्मिंग आर्ट्स, लॉ एंड लीगल स्टडीज, फार्मास्यूटिकल साइंसेज, बायोलॉजिकल साइंस, कंप्यूटर ऍप्लिकेशन्स, इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेस में एडमिशन प्रारम्भ है।  यूनिवर्सिटी का विशाल मॉडर्न इंफ्रास्ट्रक्चर, हाई -टेक लैब्स, एडवांस करिकुलम, स्टूडेंट फैसिलिटी, प्लेसमेंट के कारण सेज यूनिवर्सिटी आज छात्रों की पहली पसंद है। सेज यूनिवर्सिटी के चांसलर इंजी संजीव अग्रवाल ने बताया कि सेज ग्रुप नई शिक्षा नीति से प्रेरित पाठ्यक्रम के माध्यम से पूरे मध्य भारत में शिक्षा क्षेत्र में नई दिशा व बेहतर शिक्षण व्यवस्था के दायित्व निर्वहन करने के लिए संकल्पबद्ध है।