कैम्पस फिर से खुलने पर भी छात्र ऑनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे : अहमदाबाद यूनिवर्सिटी

Students will be able to study online even after the campus reopens: Ahmedabad University
कैम्पस फिर से खुलने पर भी छात्र ऑनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे : अहमदाबाद यूनिवर्सिटी
कैम्पस फिर से खुलने पर भी छात्र ऑनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे : अहमदाबाद यूनिवर्सिटी
हाईलाइट
  • कैम्पस फिर से खुलने पर भी छात्र ऑनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे : अहमदाबाद यूनिवर्सिटी

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। कोविड-19 महामारी के बीच, अहमदाबाद यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने वाले छात्र इस साल दिसंबर तक ऑनलाइन कक्षाओं में शामिल होने का विकल्प चुन सकते हैं, भले ही कैम्पस इससे पहले ही फिर से खुल जाएं। यूनिवर्सिटी ने गुरुवार को यह घोषणा की।

यह निर्णय तब आया है जब यूनिवर्सिटी नए शैक्षणिक वर्ष के दौरान छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कठोर योजनाएं और संचालन प्रक्रियाएं अमल में लाने की कोशिश कर रहा है। मानसून सेमेस्टर के दौरान कैम्पस में पहुंचने की तारीख अनिश्चित है और यूनिवर्सिटी छात्रों को कैम्पस में रिपोर्ट करने के लिए तभी कहेगा जब उनके लिए ऐसा करना सुरक्षित हो।

अहमदाबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर पंकज चंद्रा ने कहा, हमने तय किया है कि यदि कोई छात्र कैम्पस खुलने पर भी कैम्पस आने में असहज महसूस करता है, तो हम उन्हें ऑनलाइन पढ़ाई करने की सुविधा तब तक मुहैया कराएंगे, जब तक उन्हें यह महसूस नहीं हो जाता कि वे कैंपस में आने के लिए तैयार हैं। अहमदाबाद यूनिवर्सिटी अगस्त में अपना मानसून सेमेस्टर ऑनलाइन शुरू करेगा और उसने इस बात की विस्तृत योजना बनाई है कि हालात सामान्य होने पर कैम्पस को कैसे और कब खोला जाए।

हालांकि, सभी छात्रों को यह तय करने की छूट होगी कि वे ऑनलाइन क्लास चाहते हैं या कैम्पस आकर पढ़ाई करना चाहते हैं। यह छात्रों को अपने घरों में सुरक्षित रूप से रहकर शैक्षणिक वर्ष निर्धारित समय पर शुरू करने का मौका देगा। प्रोफेसर चंद्रा ने कहा कि जब भी महामारी की स्थिति में सुधार होगा, हम अपने छात्रों को कैम्पस में ले आएंगे।

 

Created On :   2 July 2020 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story