एक्टर के साथ ठगी: साइबर फ्रॉड का शिकार हुआ बॉलीवुड का ये एक्टर, केवाईसी के बहाने ठगों ने लूट लिए डेढ लाख

साइबर फ्रॉड का शिकार हुआ बॉलीवुड का ये एक्टर, केवाईसी के बहाने ठगों ने लूट लिए डेढ लाख
  • 'मस्ती', 'क्या कूल हैं हम', 'हंगामा' और 'कसूर' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके एक्टर आफताब शिवदासानी
  • ठगी का शिकार होने के बाद आफताब ने थाने में मामला दर्ज कराया
  • उन्हें एक अंजान नंबर से मैसेज आया जिसमें केवाईसी अपडेट करने की बात लिखी थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंटरनेट ने एक तरफ असीम सुविधाएं उपलब्ध कराई है, तो दूसरी तरफ साइबर क्राइम जैसी नई समस्याओं को भी जन्म दिया है। फ्रॉड्स अब इंटरनेट को क्राइम का माध्यम बना चुके हैं। साइबर क्राइम के क्षेत्र में पैसों की ठगी सबसे आम है। ठगी के बढते केस को देखते हुए सरकार और कई एनजीओ लगातार आम लोगों को साइबर फ्रॉड्स के खिलाफ जागरूक करते रहते हैं। लेकिन इसके बावजूद लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। आम लोगों के बाद अब कई सेलेब्स और पॉलिटिशियन भी साइबर धोखाधड़ी के जाल में फंसते जा रहे हैं। हाल ही में बॉलीवुड एक्टर आफताब शिवदासानी ऑनलाइन ठगी के शिकार हो गए।

क्या है पूरा मामला?

'मस्ती', 'क्या कूल हैं हम', 'हंगामा' और 'कसूर' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके एक्टर आफताब शिवदासानी रविवार को साइबर धोखाधड़ी का शिकार हो गए। दरअसल, उन्हें एक अंजान नंबर से मैसेज आया जिसमें केवाईसी अपडेट नहीं करने पर बैंक अकाउंट सस्पेंड होने की बात लिखी थी। मैसेज में केवाईसी अपडेट करने के लिए एक लिंक भी भेजी गई थी। बैंक अकाउंड सस्पेंड न हो इसीलिए एक्टर ने दिए हुए लिंक पर क्लिक कर सारे स्टेप्स पूरे कर लिए। इसके थोड़े ही देर बाद उन्हें बैंक की तरफ से मैसेज आया की उनके अकाउंट से 1,49,999 रुपए डेबिट हो गए है।

पुलिस कर रही है जांच

रविवार को ठगी का शिकार होने के बाद आफताब ने सोमवार को थाने में मामला दर्ज कराया। आईपीसी की धारा 420 और आईटी एक्ट 2000 की धाराओं के तहत मामला दर्ज करने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है। यह पहला मामला नहीं है जब कोई सेलेब ठगी का शिकार हुआ है। बॉलीवुड एक्टर आफताब से पहले लेजेंड एक्ट्रेस जीनत अमान, अन्नू कपूर और पायल रोहतागी भी साइबर फ्रॉड का शिकार हो चुके हैं। इसके अलावा एक्टर पुनीत इस्सर का अकाउंट हैक कर साइबर फ्रॉड ने ठगी की नाकामयाब कोशिश की थी जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।

Created On :   10 Oct 2023 2:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story