'बाप' की जगह 'लंका'- विवादों में घिरने के बाद अब बदले गए फिल्म आदिपुरुष के डायलॉग्स, अब ये बोलते दिखेंगे हनुमान जी

बाप की जगह लंका- विवादों में घिरने के बाद अब बदले गए फिल्म आदिपुरुष के डायलॉग्स, अब ये बोलते दिखेंगे हनुमान जी
  • बदले गए फिल्म आदिपुरुष के विवादित डायलॉग्स
  • अब बाप की जगह लंका बोलते सुनाई देंगे हनुमान जी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। साउथ सुपरस्टार प्रभास की फिल्म "आदिपुरुष" को 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। फैंस रामायण के इस मॉर्डन वर्जन को देखने के लिए बेहद ही एक्साइटेड थे लेकिन ये फिल्म रिलीज के बाद से ही विवादों में आ गई। फिल्म के डायलॉग्स और किरदारों के गेटअप की लोगों ने जमकर निंदा की। फिल्म को बेन करने की मांग उठने लगी। जिसके देखते हुए मेकर्स ने 18 जून को फिल्म के डायलॉग्स बदलने का ऐलान किया था जिसके बाद अब फिल्म के विवादित डायलॉग्स बदल दिए गए हैं। फिल्म इन सभी चेंजेस के साथ सिनेमाघरों में दिखाई जा रही है। लेकिन हमे बदले हुए डायलॉग्स सिर्फ सुनाई दे रहे हैं लेकिन हनुमान जी की लिपसिंग में वहीं पुराने वालो डयलॉग्स ही हैं इसलिए बदले गए डायलॉग्स से कोई बड़ा बदलाव होता नहीं दिख रहा है। तो चलिए जानते है कि, नए डायलॉग्स क्या होंगे-

बदले गए डायलॉग्स

फिल्म "आदिपुरुष" में हनुमान जी के ''कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का, आग भी तेरे बाप की, जलेगी भी तेरे बाप की....'' विवादित डायलॉग्स को बदल दिया है। अब हनुमान जी की पूंछ में आग लगी हुई है। वो मुड़ते हैं और मेघनाद से कहते हैं- 'कपड़ा तेरी लंका का, तेल तेरी लंका का, आग भी तेरी लंका की, जलेगी भी तेरी लंका ही।' भले ही बदले डायलॉग्स में लंका सुनाई दे रहा हो लेकिन हमें स्क्रिन पर बाप ही दिखाई दे रहा है। अब इस बदलाव के साथ ही फिल्म दिखाई जा रही है लेकिन इस बदलाव से कितन फर्क पड़ता है ये तो फैंस ही डिसाइड करेंगे।

नेगेटिव रिव्यूज का हो रहा फिल्म कलेक्शन पर असर

अगर बात की जाए फिल्म के कलेक्शन की तो ये रिलीज के बाद से लगातार घटता नजर आ रहा है। फिल्म की एंडवास बुकिंग ने फिल्म को अच्छी ओपनिंग तो दिला दी थी पर फिल्म के बेकार रिव्यूज ने लोगों की सारी एक्साइटमेंट खत्म कर दी। एक फिल्म बनने के बाद फिल्म में बदलाव करना एक मुश्किल काम है जिसमें अच्छा खासा पैसा भी खर्च होता है। लेकिन बढ़े विवादों के कारण मेकर्स ने ये बड़ा फैसला लिया। लेकिन डायलॉग्स के अलावा भी फिल्म में कई ऐसी चीजें थी जो लोगों को बिल्कुल पसंद नहीं आई। 16 जून शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म ने पहले ही दिन 140 करोड़ का रिकॉर्डतोड़ कलेक्शन किया था। रविवार को फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 69 करोड़ रुपये ही कमाए। वहीं सोमवार को फिल्म का कलेक्शन 16 करोड़ रुपये ही हुआ। वहीं बात आज की करें तो, फिल्म का कलेक्शन गिरकर 10 करोड़ के आसपास आ गया है।

Created On :   21 Jun 2023 10:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story