रवींद्रनाथ टैगोर के किरदार में नजर आएंगे अनुपम खेर, रिवील किया फर्स्ट लुक

रवींद्रनाथ टैगोर के किरदार में नजर आएंगे अनुपम खेर, रिवील किया फर्स्ट लुक
यह अनुपम के करियर की 538वीं फिल्म है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अनुपम खेर बॉलीवुड के एक दिग्गज कलाकार हैं और उनकी दमदार एक्टिगं का हर कोई मुरीद है। अनुपम खेर 80 के दशक से सिनेप्रेमियों के दिलों में राज करते आ रहे हैं। 500 से भी ज्यादा फिल्मों मे अभिनय कर चुके अनुपम अभी भी पूरी तरह से फिल्मों में सक्रीय हैं। जल्द ही वह कवि, दार्शनिक और निबंधकार रवींद्रनाथ टैगोर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। इसको लेकर अनुपम ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर जानकारी दी है।

अनुपम खेर ने फिल्म के ऐलान के साथ ही अपना फर्स्ट लुक भी रिवील कर दिया है। इस लुक में अनुपम बिल्कुल रवींद्रनाथ टैगोर जैसे लग रहे हैं। उनके कपड़ों से लेकर हाव-भाव तक रवींद्रनाथ टैगोर जैसे ही हैं। पोस्ट को शेयर करते हुए अनुपम ने लिखा, 'ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे गुरुदेव को पर्दे पर साकार करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है! जल्द ही इस फ़िल्म की अधिक जानकारी आपके साथ संझा करूँगा!'

फैंस उनके इस नए लुक को देख कर हैरान हो गए है। लेकिन यह पहली बार नहीं है जब अनुपम खेर ने फैंस को अपने लुक से चौंकाया हो।

1. साराशं

अनुपम खेर ने 1984 में महेश भट्ट की फिल्म सारांश से मनोरंजन की दुनिया में कदम रखा था। इस फिल्म में अनुपम खेर ने एक 60 साल के रिटायर्ड बुजुर्ग व्यक्ति का किरदार निभाया था जिसने एक विमान हादसे में अपने बेटे को खो दिया था। जिस समय अनुपम ने यह किरदार निभाया उस वक्त उनकी उम्र केवल 28 साल थी। इस फिल्म को काफी सराहना प्राप्त हुई थी जिसके बाद यह अनुपम खेर की यादगार फिल्मों में शुमार हो गई।

2. कर्मा

फिल्म कर्मा को रिलीज़ हुए 37 साल से अधिक समय हो गया है और आज तक अनुपम खेर ने खलनायक डॉ. डैंग के किरदार को उनके प्रशंसकों द्वारा याद किया जाता है। सुभाष घई के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दिलीप कुमार, नसीरुद्दीन शाह, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, श्रीदेवी और पूनम ढिल्लो जैसे कलाकार भी थे। इस फिल्म के साथ अनुपम खेर ने साबित कर दिया कि वह निगेटिव किरदार को भी बखूबी निभा सकते हैं।

3. द कश्मीर फाइल्स

निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री की चर्चित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' 2022 की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक थी। कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर बनी इस फिल्म में अनुपम खेर ने पुष्कर नाथ पंडित की भूमिका निभाई थी। फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहा गया था। फिल्म में 67 वर्षीय अभिनेता के किरदार का नाम उनके दिवंगत पिता पुष्कर नाथ के नाम पर रखा गया था।

4. शिव शास्त्री बाल्बोआ

अभिनय के मामले में अनुपम खेर हर तरह से उत्कृष्ट साबित हुए हैं, इस फिल्म में अनुपम ने शिव शास्त्री बाल्बोआ का किरदार निभाया था। फिल्म में अनुपम ने एक ऐसे शख्स का किरदार निभाया था जो शराब पीने की अपनी पुरानी आदत छोड़कर बॉक्सिंग स्कूल खोल लेता है और बॉक्सिंग चैम्पियन्स को प्रशिक्षित करने में जी जान लगा देता है। फिल्म में अनुपम खेर शानदार अभिनय किया था।

5. इमरजेंसी

फिल्म इमरजेंसी का इंतजार फैंस को बेसब्री से है। इस फिल्म को एक्ट्रेस कंगना रनौत ने डायरेक्ट किया है। अनुपम खेर फिल्म इमरजेंसी में दिवंगत राजनेता जयप्रकाश नारायण का रोल अदा करते हुए नजर आएंगे।

6. मैंने गांधी को नहीं मारा

अनुपम खेर की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म में उन्होंने एक ऐसे शख्स का किरदार निभाया था जिसे लगता है कि उसने महात्मा गांधी की हत्या की है। फिल्म का निर्माण अनुपम ने अपने होम प्रोडक्शन के तहत किया था। अभिनेता को इस फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड्स का स्पेशल ज्यूरी अवॉर्ड से नवाजा गया था।

Created On :   8 July 2023 4:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story