"आदिपुरुष" पर मंडरा रहे संकट के काले बादल, क्या फिल्म होगी बैन? रोक की मांग वाली याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई आज

आदिपुरुष पर मंडरा रहे संकट के काले बादल, क्या फिल्म होगी बैन? रोक की मांग वाली याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई आज
  • नहीं कम हो रही फिल्म आदिपुरुष की मुश्किलें
  • रोक की मांग वाली याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई आज
  • मेकर्स ने टिकटों के दाम किए कम
  • 10वे दिन कलेक्शन में आई मामूली बढ़त

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मशहूर डायरेक्टर ओम रावत के डायरेक्शन में बनी इस साल की सबसे बड़ी कॉन्ट्रोवर्शियल फिल्म "आदिपुरुष" को 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। फिल्म शुरुआत से ही विवादों में थी लेकिन रिलीज के बाद इस पर विवाद और ज्यादा बढ़ गया जोकि थमने का नाम नहीं ले रहा है। लोगों को फिल्म के डायलॉग्स और किरदार के साथ-साथ कई सीन्स भी अपत्ति जनक लगे और फिल्म पूरी तरह से लोगों की उम्मीदों पर पानी फेरने में कामयाब रही। फिल्म देखने के बाद लोगों का गुस्सा फुटा और फिल्म को लेकर खराब रिव्यूज आने लगे। विवाद इतना बढ़ गया कि मेकर्स को फिल्म के डायलॉग्स बदलने पड़े। लेकिन फिल्म की मुश्किलें अभी भी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अभी भी फिल्म को लगातार बैन करने की मांग की जा रही है। वहीं आज 'आदिपुरुष' पर रोक की मांग वाली याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। अब सबकी नजर आज की सुनवाई पर है क्या बैन होगी "आदिपुरुष" ?

रोक वाली याचिका पर सुनावाई आज

विवादों में घिरी फिल्म 'आदिपुरुष' पर शुरुआत से ही रोक की मांग की जा रही है और इसके लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी याचिका दायर की गई थी। वहीं आज 'आदिपुरुष' पर रोक की मांग वाली याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच सुनवाई करेगी। ऐसे में हर किसी की निगाह फैसले पर टिकी हुई है क्या फिल्म पर लग सकता है बैन ? फिल्म को लेकर फैंस बेहद ही नाराज है और अब फिल्म पर विवाद राजनैतिक भी बन चुका है। इसी के साथ सेंसर बोर्ड पर भी लोगों ने कई आरोप लगाएं हैं। मेकर्स ने भी माफी मांग ली है ओर कई सुधार की भी एक नाकाम कोशिश की है। लेकिन लोगों की भावनाएं आहत हुई है और वे फिल्म पर एक्शन की मांग कर रहे हैं।

'आदिपुरुष' पर लगाए गए हैं ये आरोप

पिछले साल दिसंबर में फिल्म की रिलीज पर रोक की मांग वाली जनहित याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर की गई थी। ये याचिका सोशल एक्टिविस्ट कुलदीप तिवारी और बंदना कुमार ने दाखिल की थी। वहीं इसके बाद कोर्ट में जनहित याचिका में संशोधन आवेदन दायर किया गया था। इस संशोधन याचिका में कहा गया है कि 'आदिपुरुष' फिल्म में महाकाव्य रामायण के किरदारों को तोड़-मरोड़ के दिखाया गया है और मनोज मुंतशिर द्वारा लिखे गए डायलॉग भी बेहद खराब है जो भारतीय सभ्यता से पूरी तरह अलग हैं।

मेकर्स कर रहे लगातार कोशिश

बॉक्स ऑफिस पर ‘आदिपुरुष’ का लुढ़कती रफ्तार को बढ़ाने के लिए मेकर्स हर संभव प्रयास कर रहे हैं। बीते दिनों फिल्म की टिकट एक दम से घटा कर 150 कर दी थी वहीं एक बार फिर इसकी टिकटें कम कर दी गई हैं। दरअसल एक बार फिर फिल्म के टिकट के दाम कम कर दिए गए हैं। टी-सीरीज के ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर अनाउंस किया गया है, "महागाथा को सामने आते हुए देखें! अपने टिकट मात्र 112/ से शुरू करें और आदिपुरुष की भव्य दुनिया का अनुभव करें। ऑफर कल से शुरू हो रहा है! जयश्रीराम।”

10वे दिन किया इतना कलेक्शन

‘आदिपुरुष’ को रिलीज हुए रविवार को 10 दिन हो चुके हैं। ओपनिंग वीकेंड के बाद से इस फिल्म की कमाई में हर दिन गिरावट भी दर्ज की गई है। वहीं इस वीकेंड पर भी ‘आदिपुरुष’ की कमाई में कोई इजाफा नहीं हुआ। वहीं अब ‘आदिपुरुष’ के रिलीज के 10वें दिन यानी दूसरे रविवार की कमाई सामने आ गई है।खबरों के मुताबिक ‘आदिपुरुष’ की कमाई में रविवार को मामूली इजाफा हुआ है और इसने बॉक्स ऑफिस पर 6 करोड़ की कमाई की है। इसके बाद फिल्म का कुल कलेक्शन अब 274. 55 करोड़ रुपये हो गया है।

फिल्म स्टार कास्ट

रामायण पर आधारित इस बिग बजट फिल्म में प्रभाष के अलावा कृति सेनन, सनी सिंह और सैफ अली खान ने भी काम किया है। कृति ने इसमें माता सीता, सनी सिंह ने लक्ष्मण वहीं सैफ अली खान ने रावण की भूमिका निभाई है। तान्हाजी जैसी सुपरहिट फिल्म बनाने वाले ओम रावत ने इसका निर्देशन किया है। फिल्म 600 करोड़ के बड़े बजट में बन कर तैयार हुई है।

Created On :   26 Jun 2023 5:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story