मनोरंजन: डायरेक्टर राजुकमार संतोषी को कोर्ट से लगा झटका, चेक बॉउंसिंग मामले में हुई 2 साल की सजा, वकील बोले - मामले के खिलाफ करेंगे अपील

डायरेक्टर राजुकमार संतोषी को कोर्ट से लगा झटका, चेक बॉउंसिंग मामले में हुई 2 साल की सजा, वकील बोले - मामले के खिलाफ करेंगे अपील
  • राजकुमार संतोषी को कोर्ट से लगा झटका
  • चेक बाउंसिंग मामले में 2 साल की हुई सजा
  • कोर्ट में फैसले के खिलाफ करेंगे अपील

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड फिल्मों के डॉयरेक्टर और प्रोड्यूसर राजकुमार संतोषी को जामनगर की एक अदालत ने चेक बॉउंसिंग केस में दोषी पाते हुए 2 साल की जेल की सजा सुनाई है। इसके अलावा कोर्ट ने उन पर 2 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। कोर्ट की ओर से यह फैसला सुनाने के बाद अब राजकुमार संतोषी की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने चेक बॉउंसिंग केस को गलत और फर्जी करार दिया है। साथ ही, डायरेक्टर का कहना है कि इस मामले के खिलाफ याचिका दायर करेंगे।

30 दिनों के लिए रोकी गई सजा

ई-टाइम्स को दिए इंटरव्यू में डायरेक्टर के वकील बिनेश पटेल ने कहा कि कोर्ट की ओर से फैसले को 30 दिनों के लिए टाल दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में राजकुमार संतोषी को कोर्ट से जमानत मिल गई है। चेक बॉउंसिंग मामले पर डायरेक्टर के वकील ने कहा, "हमने हाई लेवल पर फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए समय मांगा है। प्रॉसिक्यूशन ने यह साबित करने के लिए कोई दस्तावेजी सबूत पेश नहीं किया कि संतोषी ने शिकायत करने वाले से 10 लाख रुपए का कर्ज लिया था।"

वकील बोले - फैसले के खिलाफ दर्ज करेंगे शिकायत

राजकुमार संतोषी के वकील ने बताया कि इस मामले में आरोप लगाने पक्ष की ने यह बात स्वीकार की है कि किसी तीसरी पार्टी ने डायरेक्टर को फंसाने के लिए पैसे लिए थे। इसके बाद डिस्प्यूटेड चेक शिकायतकर्ता को सौंप गए थे। इसके अलावा वकील बिनेश पटेल ने दावा करते हुए कहा कि मामले में मेजिस्ट्रेट कोर्ट ने इन तथ्यों को नजरअंदाज कर दिया और डायरेक्टर को दोषी करार कर दिया। राजकुमार के वकील ने कहा, "हम इस फैसले के खिलाफ अपील करेंगे।"

जानिए क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला साल 2015 से जुड़ा है। जब डायरेक्टर राजकुमार संतोषी पर जामनगर में व्यापारी अशोक लाल ने उन पर चेक बाउंस लेने का आरोप लगाया था और कोर्ट में कंप्लेन दर्ज करवाई थी। इसके बाद शियकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि राजकुमार संतोषी ने उनसे फिल्म बनाने के लिए एक करोड़ रुपये लोन के तौर पर मांगे थे। जिसके बाद डायरेक्टर ने लोन समाप्त करने के लिए शिकायतकर्ता को 10 रुपये के 10 चेक दिए थे। फिर ये सभी चेक बाउंस हो गए थे।

डायरेक्टर को मिली 2 साल की सजा

राजकुमार पर आरोप लगाते हुए शिकायतकर्त ने कहा था कि जब सारे चेक बॉउंस हो गए थे। तो उन्होंने राजकुमार संतोषी से बात करने का प्रयास किया था। लेकिन, उन्होंने कभी भी उनका कॉल रिसीव नहीं किया और वह लापता हो गए थे। बता दें, कोर्ट ने चेक बॉउंसिंग मामले में राजकुमार संतोषी को 2 साल की सजा का ऐलान किया थी। इस सजा के चलते कोर्ट ने उन्हें 2 करोड़ रुपये देने का आदेश दिया है। जो पहले एक करोड़ रुपये थे।

Created On :   17 Feb 2024 8:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story