ईयर एंडर 2023: फिल्म 'आदिपुरुष' से लकेर दीपिका-रणवीर के रिश्ते तक, इस साल ये थीं बॉलीवुड की सबसे बड़ी कॉन्ट्रोवर्सीज

फिल्म आदिपुरुष से लकेर दीपिका-रणवीर के रिश्ते तक, इस साल ये थीं बॉलीवुड की सबसे बड़ी कॉन्ट्रोवर्सीज
  • इस साल ये थीं बॉलीवुड की सबसे बड़ी कॉन्ट्रोवर्सीज
  • इस फिल्म ने की विवादों की हदें पार

डिजिटल डेस्क,मुंबई। साल 2023 को खत्म होने में अब कुछ ही दिनों का समय बाकी है। बॉलीवुड के लिहाज से ये साल बेहद ही शानदार रहा। साल भर में बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों रिलीज हुईं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया और साथ भी दर्शकों का दिल भी जीता। इस साल बॉलीवुड के कई सितारों की शादी हुई जो पूरे साल चर्चा में रही। वहीं कॉन्ट्रोवर्सी के हिसाब से देखें तो यह साल बहुत यूनिक रहा। साल के शुराआत से लेकर अभी तक बॉलीवुड की किसी ना किसी चीज को लेकर विवाद चलता ही आ रहा है। ऐसे में आज हम जानेगें की इस साल कौन कौन सी चीजें हुईं जो विवाद का कराण बनी-

दीपिका की बिकिनी के रंग पर विवाद

साल की शुरुआत हुई शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पठान' से। उस फिल्म के गाने 'बेशर्म रंग' को लेकर इस साल जमकर विवाद हुआ था। इस गाने में दीपिका ने भगवा रंग की बिकिनी पहनी हुई थी और उसके कारण ही लोगों ने इस फिल्म को एंटी-नेशनल तक करार दे दिया था। फिल्म जनवरी में रिलीज हुई है और उस वक्त इसकी रिलीज को रोकने के लिए ना जाने कितना विवाद हुआ था। हालंकि फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

आदिपुरुष के डायलॉग्स की कॉन्ट्रोवर्सी

'आदि पुरुष' फिल्म को साल की सबसे बड़ी फिल्म माना जा रहा था, लेकिन डायरेक्टर ओम राउत की इस फिल्म में विवाद ही विवाद शामिल थे। इस फिल्म के वीएफएक्स बहुत खराब थे, डायलॉग्स बहुत ही कैजुअल भाषा दिखा रहे थे और रामायण के प्लॉट को ही इसमें बदल दिया गया था। इस फिल्म को इतना ट्रोल किया गया कि लोगों ने आदि पुरुष के पोस्टर्स तक जला दिए। फिल्म ने रिलीज के पहले दिन तो छप्पर फाड़ कमाई की लेकिन दूसरे दिन से ही फिल्म का कमाई गिर गई। इस फिल्म के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर ने भी लोगों से माफी मांगी थी।

आलिया भट्ट का 'वाइप इट ऑफ' कमेंट

आलिया भट्ट ने अपना मेकअप रूटीन दिखाते हुए एक सोशल मीडिया लाइव किया था। इस लाइव स्ट्रीम में आलिया ने कैजुअली यह बताया कि किस तरह से उनके पति रणबीर कपूर उन्हें लिपस्टिक हटाने को कहते हैं क्योंकि उनके होठों का नेचुरल रंग उन्हें पसंद है। यह कमेंट सोशल मीडिया को बिल्कुल रास नहीं आया और रणबीर कपूर के कैजुअल सेक्सिस्ट बिहेवियर की रील्स वायरल होने लगीं। रणबीर कपूर को टॉक्सिक बोला जाने लगा। यही नहीं आलिया भट्ट को भी वाइप इट ऑफ कमेंट को लेकर करण जौहर के शो में सफाई देनी पड़ी।

द केरल स्टोरी कॉन्ट्रोवर्सी

सुदीप्तो सेन के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'द केरल स्टोरी' ने ससंद के गलियारों पर दस्तक दे दी थी। इस फिल्म में केरल की हिंदू लड़कियों के धर्म परिवर्तन और उनके ISIS के चंगुल में फंसने की कहानी बताई गई थी। पहले इस फिल्म में दावा किया गया था कि केरल से 32000 लड़कियां गायब हो गईं, लेकिन विवाद के बाद यह कहा गया कि इसमें तीन लड़कियों की कहानी है। 'द केरल स्टोरी' फिल्म में अदा शर्मा लीड रोल में हैं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी।

नवाजुद्दीन सिद्दिकी और अवनीत कौर का किसिंग सीन

नवाजुद्दीन सिद्दिकी की उम्र 49 है और अवनीत की 21, नवाजुद्दीन को पहले से ही उनकी पत्नी आलिया से तलाक को लेकर बहुत ज्यादा ट्रोल किया जा रहा था और उसके बीद फिल्म 'टीकू वेड्स शेरू' आई और इस फिल्म में दोनों लीड्स का किसिंग सीन दिखाया गया। इस किसिंग सीन ने सोशल मीडिया पर इतनी कॉन्ट्रोवर्सी क्रिएट की कि दोनों को अपने सीन को लेकर सफाई देनी पड़ी।


एनिमल मूवी कॉन्ट्रोवर्सी

संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म "एनिमल' ने कमाई तो बहुत कर ली है, लेकिन इसके बाद भी इस फिल्म का नाता विवादों से रहा। इस फिल्म में पागल जैसा व्यवहार करना, कैजुअल चीटिंग को सही साबित करना और वॉयलेंस को ग्लोरिफाई करना दिखाया गया है। 'एनिमल' फिल्म हिट जरूर है, लेकिन फिर भी यह बहुत सेक्सिस्ट फिल्म है। इस फिल्म को लेकर भी काफी विवाद सामने आए और इसका विरोध भी किया गया।

दीपिका और रणवीर सिंह का कॉफी विद करण एपिसोड

करण जौहर के गॉसिप शो 'कॉफी विद करण' में दीपिका और रणवीर सिंह आए थे। उस समय दीपिका ने कैजुअली कह दिया था कि रणवीर को डेट करने की शुरुआत में ही उन्होंने और लोगों को भी डेट किया। यह बहुत ही कैजुअल स्टेटमेंट था और दीपिका ने कहा भी था कि इसके साथ ही वह अपने पति से मेंटली कमिटेड भी थीं, लेकिन फिर भी सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें बहुत ज्यादा ट्रोल किया। दीपिका पर इल्जाम लगे कि वह चीटिंग को ग्लोरिफाई कर रही हैं।



Created On :   23 Dec 2023 11:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story