मनोरंजन: 'कंट्री ऑफ ब्लाइंड' को ऑस्कर लाइब्रेरी से आमंत्रित करने पर हिना खान ने कहा, 'यह अवास्तविक लगता है'

कंट्री ऑफ ब्लाइंड को ऑस्कर लाइब्रेरी से आमंत्रित करने पर हिना खान ने कहा, यह अवास्तविक लगता है
  • फिल्म में 'दृष्टिहीन' और उनके जीवन के बारे में एक कहानी है
  • फिल्म में हिना खान और शोएब निकाश शाह हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेत्री हिना खान की फिल्म 'कंट्री ऑफ ब्लाइंड' को अब ऑस्कर लाइब्रेरी ने मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज की लाइब्रेरी में स्थायी संग्रह का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया है। फिल्म में 'दृष्टिहीन' और उनके जीवन के बारे में एक कहानी है। इसे राहत शाह काजमी ने निर्देशित किया है।

हिना ने बताया, "हमारी टीम ने इस फिल्म पर वास्तव में कड़ी मेहनत की है, और इसे इतने बड़े पैमाने पर मान्यता मिलने से बेहतर कुछ नहीं है। 'कंट्री ऑफ ब्लाइंड' के माध्यम से हमारे द्वारा बताई गई कहानी को अमेरिका में लोग पसंद कर रहे हैं। हमारी पटकथा को मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज की ऑस्कर लाइब्रेरी द्वारा आमंत्रित किया जा रहा है, यह सब अवास्तविक लगता है।''

अभिनेत्री ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि हम अपनी फिल्म के साथ और भी अधिक ऊंचाइयां हासिल करेंगे, क्योंकि कहानी एक संपूर्ण अनुभव है, जिससे लोगों को जीने का मौका मिलेगा।"

शाह काजमी ने साझा किया, "मुझे खुशी है कि इस फिल्म के लिए मेरे पास जो दृष्टिकोण था, उसे इतने व्यापक रूप से सराहा जा रहा है। 'कंट्री ऑफ ब्लाइंड' को अमेरिका में दर्शकों द्वारा स्वीकार किया जा रहा है और इसकी पटकथा को अब अकादमी की लाइब्रेरी ऑफ मोशन पिक्चर्स द्वारा आमंत्रित किया जा रहा है। यह हमारी पूरी टीम के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।"

उन्‍होंने कहा, "मैं केवल यह आशा कर सकता हूं कि हम वह सब हासिल करें जिसकी यह फिल्म हकदार है, क्योंकि कहानी से लेकर इसे फिल्माने के तरीके तक, 'कंट्री ऑफ ब्लाइंड' के बारे में सब कुछ सुंदर है।'' एच.जी. वेल्स के उपन्यास पर आधारित 'कंट्री ऑफ ब्लाइंड' अलगाव में पनप रहे एक समुदाय के बारे में एक व्यंग्य नाटक प्रस्तुत करता है।

फिल्म में हिना खान और शोएब निकाश शाह हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Oct 2023 11:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story