भारत की मिस वर्ल्ड प्रतियोगी मानसा समेत 17 कोरोना पॉजिटिव, टल गया मिस वर्ल्ड कॉम्पिटिशन

17 Corona positive including Indias Miss World contestant Manasa, Miss World competition averted
भारत की मिस वर्ल्ड प्रतियोगी मानसा समेत 17 कोरोना पॉजिटिव, टल गया मिस वर्ल्ड कॉम्पिटिशन
खूबसूरती पर कोरोना का साया भारत की मिस वर्ल्ड प्रतियोगी मानसा समेत 17 कोरोना पॉजिटिव, टल गया मिस वर्ल्ड कॉम्पिटिशन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। वहीं इसके दूसरे अन्य वेरिएंट की मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। अब यह अंतरराष्ट्रीय ब्यूटी मिस वर्ल्ड 2021 प्रतियोगिता स्थगित होने का कारण भी बन गया है। दरअसल, भारत की मानसा वाराणासी समेत 17 लोग और स्टाफ मेंबर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय ब्यूटी मिस वर्ल्ड 2021 प्रतियोगिता का आयोजन प्यूर्टो रिको के जोस मिगुएल एग्रेलॉट कोलिज़ीयम में 16 दिसंबर को होना था। 

Covid 19: मिस इंडिया मानसा वाराणसी कोरोना पॉजिटिव, मिस वर्ल्ड 2021 का  ग्रैंड फिनाले रद्द - Entertainment News: Amar Ujala

फिलहाल कोरोना की एंट्री के बाद इस प्रतियोगिता को मिस वर्ल्ड फिनाले ऑर्गेनाइजेशन ने इवेंट के शुरु होने से कुछ समय पहले अस्थाई समय के लिए आगे बढ़ाने का फैसला किया है। 

70वां मिस वर्ल्ड पीजेंट
मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत की ओर से मानसा वाराणासी प्रतिनिधित्व करने वाली हैं। इससे पहले हाल ही में हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर भारत को गर्व महसूस कराया है। वहीं अब देश को मानसा से काफी उम्मीद हैं कि वह मिस वर्ल्डका ताज अपने नाम करें। मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का यह 70वां मिस वर्ल्ड पीजेंट है। यह साल 2020 में होने वाला था लेकिन कोरोना महामारी के कारण नहीं हो पाया था। फिलहाल सभी प्रतिभागियों को प्यूर्टो रिको में आइसोलेशन में रखा गया है। इस प्रतियोगिता में 97 देश के कंटेस्टेंट्स भाग लेने वाले हैं। 

मिस वर्ल्ड 2021: मानसा वाराणसी पर सबकी निगाहें

इन्होंने बढ़ाया भारत का मान
इससे पहले भारत की छठवीं मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने साल 2017 का ताज अपने नाम किया था। साल 2019 का मिस वर्ल्ड का ताज जमैका की टोनी एन सिंह को मिला था। मानसा वाराणसी ने इससे पहले मिस इंडिया का खिताब जीता था। मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन ने दिव्यांग व वंचित बच्चों की मदद के लिए 250 मिलियन पांउड से अधिक राशि की व्यवस्था की है। इस ऑर्गेनाइजेशन की 100 से अधिक देशों में फ्रेंचाइजी हैं। 

Manasa Varanasi Pictures: असल जिंदगी में ऐसी है 23 साल की Manasa Varanasi,  देखें रियल लाइफ की Glamorous Photos - Femina miss india winner manasa  varanasi unseen pictures its make you fall

कौन हैं मानसा वाराणासी?
मानसा वाराणासी भारत की तरफ से मिस वर्ल्ड 2020 में प्रतिनिधित्व करने वाली प्रतिभागी हैं। मानसा का जन्म हैदराबाद में हुआ था और वह एक इंजीनियर भी हैं। इन्होंने अपनी ग्लोबल इंटरनेशनल स्कूल (GIIS) कुआलालंपुर कैंपस, मलेशिया से और स्नातक कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई वासवी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, हैदराबाद से की है। इसके साथ ही वह फाइनेंस इंफॉर्मेशन एक्सचेंज एनालिस्ट भी हैं। वे हैदराबाद पुलिस के साथ मिलकर बाल यौन शोषण को रोकने के लिए भी काम करती हैं। इन्होंने वी कैन कैम्पेन भी लांच किया है। ब्यूटी विद ए पर्पस राउंड में मानसा के प्रोजेक्ट ने मिस वर्ल्ड 2021 में शीर्ष 10 में अपना नाम दर्ज कर सोशल मीडिया पर लिखा था कि इंडिया, हमने कर दिखाया, मिस इंडिया 2021 ब्यूटी विद ए पर्पस राउंड में हमने शीर्ष 10 में जगह बना ली है। 

तेलंगाना की लड़की के सिर सजा Miss India 2020 का ताज, जानिए मानसा वाराणसी की  लाइफस्टोरी - know about femina miss india 2020 winner manasa varanasi  life-mobile

हाल ही में 21 वर्षीय हरनाज संधू ने 13 दिसंबर को हुए मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में ताज अपने नाम किया है। भारत को 21 साल बाद यह ताज वापस से हासिल हुआ है, इससे पहले सुष्मिता सेन और लारा दत्ता ने यह जीता था।

Created On :   17 Dec 2021 8:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story