दैनिक भास्कर हिंदी: डीडीएलजे के 25 साल : अनुपम खेर को प्रतिष्ठित फिल्म का हिस्सा होने पर गर्व

October 20th, 2020

हाईलाइट

  • डीडीएलजे के 25 साल : अनुपम खेर को प्रतिष्ठित फिल्म का हिस्सा होने पर गर्व

मुंबई, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। बॉलीवुड की सबसे प्रसिद्ध फिल्मों में एक दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे (डीडीएलजे) को आज (मंगलवार) को रिलीज हुए 25 साल हो गए हैं। इस अवसर पर दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि उन्हें इस प्रतिष्ठित फिल्म का हिस्सा होने पर गर्व है।

अनुपम ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, हम तो सब हिंदुस्तान में फेल हुए, तूने लंदन में फेल हो कर दिखा दिया..मोहब्बत का नाम आज भी मोहब्बत है, ये ना कभी बदली है और न कभी बदलेगी। दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे। इस फिल्म का हिस्सा बनने के लिए गर्व है जिसके आज 25 साल पूरे हुए। हां, आपका प्यार हमेशा बने रहे। एक बड़ा सा धन्यवाद।

20 अक्टूबर, 1995 को रिलीज हुई आदित्य चोपड़ा निर्देशित इस फिल्म में एसआरके और काजोल ने अभिनय किया था। यह फिल्म राज (एसआरके) और सिमरन (काजोल) की प्रेम कहानी पर बनी है, जो ब्रिटेन में रहते हैं। इस फिल्म ने ही बॉलीवुड स्क्रीन पर एनआरआई रोमांस के चलन को शुरू किया और इसे हमेशा के लिए हिन्दी सिनेमा का अहम हिस्सा बना दिया।

फिल्म से पहले शाहरुख ने डर, बाजीगर और अंजाम जैसी फिल्में की थीं, जिनमें उन्होंने नकारात्मक किरदार निभाए थे। यही वो फिल्म थी, जिसने शाहरुख खान की रोमांटिक हीरो की छवि गढ़ी।

डीडीएलजे 20 साल से ज्यादा समय तक मुंबई के मराठा मंदिर थिएटर में चली। यह भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे लंबी चलने वाली फिल्म रही।

एवाईवी/आरएचए