बचपन की यादें ताजा करने को तैयार 5 भारतीय सुपरहीरो कॉमिक्स, जल्द ही बडे़ पर्दे पर देंगी दस्तक

5 Indian superhero comics ready to relive childhood memories, will soon knock on the big screen
बचपन की यादें ताजा करने को तैयार 5 भारतीय सुपरहीरो कॉमिक्स, जल्द ही बडे़ पर्दे पर देंगी दस्तक
सुपरहीरो कॉमिक्स बचपन की यादें ताजा करने को तैयार 5 भारतीय सुपरहीरो कॉमिक्स, जल्द ही बडे़ पर्दे पर देंगी दस्तक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सुपरहीरोज कॉमिक्स की बात करें तो सबसे पहले हमारे दिमाग में मार्वल और डीसी का नाम आता है। मार्वल और डीसी कॉमिक्स इंडस्ट्री का जाना माना नाम है। दर्शक इन  कॉमिक्स की फिल्म देखना काफी पसंद करते हैं। भारत में अगर सुपरहीरो कॉमिक का नाम आता है तो शक्तिमान कॉमिक अपनी अलग जगह रखती है। शक्तिमान 90वें के दशक की एक जानी मानी कॉमिक है जो आज भी फैंस की यादो में है। हाल ही में सोनी ने शक्तिमान पर फिल्म अनाउंस की है। आज हम आपको शक्तिमान की तरह ऐसी ही कुछ 90 के दशक की पॉपुलर 5 भारतीय कॉमिक्स बताऐंगे जिनपर जल्द ही बॉलीवुड में फिल्म बन सकती है।

डोगा

डोगा कॉमिक राज कॉमिक्स की सबसे फेमस कॉमिक्स में से एक है। यह कॉमिक डोगा नाम के साधारण व्यक्ति पर आधारीत है जिसे एक हल्कन सिंह नाम का गैंगस्टर पालता है और उसके साथ  कुत्ते जैसा व्यवहार करता है जिससे वे  कुत्तों के साथ बात करना सीख जाता है। डोगा की पॉवर की बात करे तो डोगा मार्शल आर्ट एक्सपर्ट , मुक्केबाज और दमदार निशानेबाज है।  रिपोट्स की माने तो बॉलीवुड के जाने माने  फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप कुणाल कपूर के साथ मिलकर डोगा पर एक  फिल्म बनाने की सोच रहे है।

परमाणु

राज कॉमिक्स के ही पब्लिकेशन में बनी परमाणु कॉमिक एक भारतीय सुपरहीरो कॉमिक हैं जिसे संजय गुप्ता ने बनाया हैं। परमाणु की पॉवर की बात करे तो परमाणु अपने बॉडी शेप को  घटा या  सकता है। परमाणु एक जगह से दूसरी जगह उड़ भी सकता है और खुद को एक एटम की तरह टुकडो में डिवाईड कर सकता है।  परमाणु का कैरेक्टर एक एटम से इंस्पायर्ड हैं। कॉमिक में धरती को बचाने के लिए परमाणु अपनी जान दे देता है। परमाणु राज कॉमिक का एक ऐसा दमदार कैरेक्टर जो खुद की एक फिल्म डिसर्व करता है।

देवी 

2006 में पब्लिश देवी शेखर कपूर और वर्जिन कॉमिक्स द्वारा बनाई गई ऐसी कॉमिक्स है जो भारतीय कल्चर पर आधारीत है। कॉमिक का कैरेक्टर हिन्दु पौराणिक देवी मां दुर्गा से  इंस्पायर्ड है। कॉमिक में देवी का किरदार तारा मेहता नाम की लडकी का है जिसे  देवताओं ने बाला नाम के राक्षस से लड़ने के लिए बनाया है। देवी आज के समय में एक ऐसा वुमन सेन्ट्रिक किरदार पर जिसपर फिल्म बनना तो बनता हैं।

सुपर कमांडो ध्रुव

सुपर कमांडो ध्रुव राज कॉमिक्स  का एक भारतीय सुपरहीरो  है।वे पहली बार अप्रैल 1987 में पब्लिश प्रतिशोध की ज्वाला में दिखाई दिया और उसके बाद से राज  कॉमिक्स में अक्सर नजर आने लगा। ध्रुव को लेखक और चित्रकार अनुपम सिन्हा ने बनाया था। ध्रुव के माता पिता आग में झुलस कर मर जाते है उसके बाद वे कमांडो की ट्रेनिंग लेता है और धरती को बचाता हैं। ध्रुव एक सिंपल इंसान का किरदार है जिसपर जल्द ही बॉलीवुड में फिल्म बनने जा रही हैं।

साधु

साधु वर्जिन कॉमिक्स के द्वारा बनाई गई कॉमिक्स है जिसे गौतम चोपड़ा और जीवन केंग ने बनाया हैं। साधु कॉमिक में जेन्सेन के परिवार को एक क्रर्पट ऑफिसर मार देता है। साधु अपनी जान बचाने के लिए  साधुओं के पास जाता है और यात्रा पर निकल जाता है। सालो की ट्रेनिंग करने के बाद जेन्सेन बहुत सारी नई शक्ति पा लेता।  साधु के पास दो ही रास्ते है या तो वो अपनी शक्ति त्याग दे या अपना बदला ले ले। अब देखना होगा कि साधु अपनी शक्ति बचाता है या अपने परिवार का बदला लेता हैं। वर्जिन कॉमिक्स पहले ही कन्फार्म कर चुका है कि जल्द ही साधु पर फिल्म बनने जा रही हैं।

Created On :   9 Jun 2022 5:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story