ए.आर. रहमान की बेटी खतीजा के एनिमेटेड म्यूजिक वीडियो ने जीता ग्लोबल अवॉर्ड

ए.आर. रहमान की बेटी खतीजा के एनिमेटेड म्यूजिक वीडियो ने जीता ग्लोबल अवॉर्ड
इंटरनेशनल साउंड फीचर अवॉर्ड ए.आर. रहमान की बेटी खतीजा के एनिमेटेड म्यूजिक वीडियो ने जीता ग्लोबल अवॉर्ड

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। प्रख्यात संगीत निर्देशक ए.आर. रहमान की बेटी खतीजा रहमान ने अपने पिता ए आर रहमान का सीना फक्र से चौड़ा कर दिया है। प्रतिभाशाली गायक कतीजा के संगीत वीडियो फरिश्तों ने इंटरनेशनल साउंड फीचर अवॉर्ड में सर्वश्रेष्ठ एनिमेशन म्यूजिक वीडियो का पुरस्कार जीता है। हालांकि यह पुरस्कार तकनीकी रूप से ए.आर. रहमान को संगीत निर्देशक और वीडियो के निमार्ता होने के लिए मिला है, लेकिन रहमान ने वीडियों का सारा क्रेडिट अपनी बेटी की मेहनत को दिया है।

उन्होंने खतीजा को टैग करते हुए पुरस्कार जीतने की खबर को ट्वीट किया और लिखा, फरिश्तों ने एक और पुरस्कार जीता। फरिश्तों के लिए यह पहला पुरस्कार नहीं है क्योंकि अभी कुछ दिन पहले, संगीत वीडियो ने एक अंतरराष्ट्रीय लघु फिल्म प्रतियोगिता ग्लोबल शॉर्ट्स नेट पर मेरिट का पुरस्कार भी जीता था। वीडियो को लॉस एंजिल्स फिल्म अवार्डस में एक विशेष उल्लेख पुरस्कार भी मिला है। फरिश्तों खतीजा के महत्वपूर्ण है क्योंकि खतीजा रहमान इसे अपनी संगीत यात्रा की शुरूआत मानती हैं।

यूट्यूब पर अपने वीडियो का वर्णन करते हुए एक पोस्ट में, खतीजा कहती हैं कि मैं चेन्नई में एक बहुसांस्कृतिक परिवार में संगीत की विभिन्न शैलियों के साथ और विविध पृष्ठभूमि के दोस्तों के साथ पली बड़ी हुई हूं। मैं हमेशा जीवन के चमत्कारों से मोहित रही हूं। जैसा कि मौलाना रूमी कहती हैं घुटने टेकने और जमीन को चूमने के एक हजार तरीके हैं, फिर से घर जाने के हजारों तरीके हैं। वीडियो का मुख्य किरदार अमल मेरे ऐसे अनुभवों का पता लगाने की लालसा के साथ बनाया गया था। मुझे आशा है कि आप सभी भी अपने अनुभवों की यात्रा स्वयं खोजेंगे।

(आईएएनएस)

Created On :   9 Nov 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story