दैनिक भास्कर हिंदी: आमिर ने छोड़ी एस्ट्रोनॉट राकेश शर्मा की बायोपिक, 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' बन कर खुश

December 10th, 2017

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत के पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा के जीवन की कहानी पर बायोपिक 'सैल्यूट' बनने वाली है। इस फिल्म में आमिर खान लीड रोल करने वाले थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। सुनने में आ रहा है कि अमिर अपनी अगली फिल्मों के लिए इस फिल्म को छोड़ रहे हैं। आमिर ने अब इस प्रोजेक्ट से अपने को अलग कर लिया है। 'सैल्यूट' में प्रियंका चोपड़ा भी काम करने वाली थीं, लेकिन हाल ही में उन्होंने भी एक और हॉलीवुड फिल्म साइन कर ली है। जिसकी वजह से इस फिल्म से उनके भी हटने के आसार हैं। बता दें कि पहले आमिर अपनी अपकमिंग फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' की शूटिंग पूरी करेंगे।

 
विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बन रही फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' की शूटिंग चल रही है। इस फिल्म में उनका डिफरेंट लुक दिख रहा है। अगले साल क्रिसमस पर रिलीज होने वाली इस फिल्म में आमिर खान पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ काम कर रहे हैं। इस फिल्म के बाद आमिर फिल्म 'सल्यूट' की शूटिंग में बिजी हो सकते हैं। इस फिल्म को वे सिद्धार्थ राय कपूर और रॉनी स्क्रूवाला की कंपनी के साथ मिल कर बनाएंगे। 'सल्यूट' को महेश मथाई निर्देशित करेंगे। 

 

अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा पहले ऐसे भारतीयों में गिने जाते थे, जिन्होंने अंतरिक्ष में प्रवेश किया था। साल 1984 में हुई इस ऐतिहासिक घटना में बेकानूर ने उड़े स्पेस शटल ने दो सोवियत यात्रियों सहित राकेश शर्मा को सल्यूट 7 ऑर्बिट स्टेशन पर ट्रांसफर किया था और राकेश शर्मा वहां सात दिन 21 घंटे और 40 मिनिट तक रहे। इस दौरान जब तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने राकेश शर्मा से पूछा था कि ऊपर से भारत कैसा लग रहा है ? तो उन्होंने कहा था - " सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा। " 

 

आमिर हाल ही में जायरा वसीम के साथ 'सीक्रेट सुपरस्टार' में दिखाई दिए थे। हाल ही में मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने इच्छा जताई है कि वो आमिर के साथ फिल्म करना चाहती हैं।बता दें फिल्म ''ठग ऑफ हिंदोस्तान'' हॉलीवुड फिल्म पाइरेट्स ऑफ कैरिबियन का इंडियन वर्जन है। इस फिल्म की शूटिंग मालटा में की जा रही थी। अब इस फिल्म का अगला भाग मुबंई में ही शूट किया जा रहा है। ये फिल्म 7 नवंबर 2018 को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी।