क्वांटिको में इंडियन को आतंकी दिखाने पर विवाद, चैनल और प्रियंका ने मांगी माफी

क्वांटिको में इंडियन को आतंकी दिखाने पर विवाद, चैनल और प्रियंका ने मांगी माफी

डिजिटल डेस्क । अमेरिकी टीवी सिरीज क्वांटिको के एक एपिसोड में भारतीयों के जरिए बम प्लांट करने और उससे पाकिस्तान को बदनाम करने की साजिश के बारे में दिखाया गया था। इस एपिसोड पर विवाद होने के बाद एबीसी चैनल नेटवर्क जिस पर क्वांटिको प्रसारित किया जाता है, ने माफी मांग ली है। आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा अपने इसी शो क्वांटिको 3 के आखिरी एपिसोड में दिखाए गए एक सीन को लेकर व्युवर्स का शिकार हुई थी। इस एपिसोड "The blood of romeo" के सीन को लेकर एसीबी ने एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया है कि "एसीबी स्टूडियोज और क्वांटिको के एक्सिक्यूटिव प्रोड्यूसर उन सभी दर्शकों से हाल में दिखाए गए एपिसोड के लिए माफी मांगते हैं।"

 

चैनल ने आगे कहा, "इससे उन्हें भावनात्मक रूप से ठेस पहुंची और प्रियंका चोपड़ा को भी इसे लेकर निशाना बनाया गया जबकि न तो इस एपिसोड को उन्होंने क्रिएट किया, न लिखा और न ही डायरेक्ट किया। प्रियंका चोपड़ा का न तो सीरियल की कास्टिंग से कोई लेना देना है और न ही उन्होंने वो स्टोरीलाइन तैयार की थी। क्वांटिको एक फिक्शन सीरियल है और हमारी इस तरह की कोई मंशा नहीं रही है कि किसी की भावनाओं को आहात किया जाए।"

 

 

क्वांटिको 3 'The blood of romeo के लिए इमेज परिणाम

 

 

भारत और पाकिस्तान के रिश्ते किसी से छुपे नहीं है और ऐसे में एक विदेशी शो में भारतीयों को आतंकी के रूप में दिखाया जाना वो भी तब जब शो में भारतीय अभिनेत्री भी काम कर रही हो, ये लोगों को पसंद नहीं आया।
 

 

प्रियंका ने भी मांगी माफी

 

हिंदू आतंकवाद से जुड़े दृश्य पर प्रियंका चोपड़ा ने माफी मांगी है। प्रियंका ने इस मुद्दे पर रविवार को ट्वीट किया, "क्वांटिको के इस विवादित एपिसोड से कई लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। इसके लिए वो दुखी हैं और माफी चाहती हैं। उनका मकसद कभी भी किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था।" प्रियंका ने ये भी लिखा कि, "उन्‍हें भारतीय होने पर गर्व है और गर्व करना कभी नहीं छोड़ेंगी।" 

 

 

 

 

 

क्या दिखाया एपिसोड में?
 

"The blood of romeo" में दिखाया गया था कि अमेरिका की एक यूनिवर्सिटी का प्रोफेसर हथियार में इस्तेमाल किए जाने वाले यूरेनियम को चुराता है लेकिन वो इससे पहले न्यूयॉर्क की एक कांफ्रेंस में उसे प्लांट करता खोजी दस्ता उसे पकड़ लेता है। बता दें कि प्रियंका के क्वांटिको शो का तीसरा सीजन टीआरपी रेटिंग्स में खरा नहीं उतरा। एपिसोड में ये भी दिखाया गया कि बम प्लांट का सारा दोष पाकिस्तान पर चला जाए। प्रियंका चोपड़ा के प्रशंसक और शो देखने वालों को ये बात हजम नहीं हुई और उन्होंने सोशल मीडिया पर शो और प्रियंका पर जमकर रोष व्यक्त किया। 

 

कई लोगों ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है, "यह घटिया एपिसोड मुझे समझ में नहीं आ रहा है। क्या कहना चाह रहा था।’ वहीं एक और ने लिखा है,’ये मूर्खतापूर्ण एपिसोड है। कई सारे लोगों ने इस पर गुस्सा जाहिर किया और भारत को बदनाम करने की साजिश भी बताया। प्रियंका ने इस शो के तीन सीजन में काम किया है और उनका एलेक्स पेरिश का किरदार भी काफी पसंद किया गया।

 

क्वांटिको 3 'The blood of romeo के लिए इमेज परिणाम


 

प्रियंका के इस डायलॉग पर हुआ विवाद

 

क्वांटिको सीरिज में प्रियंका के जिस सीन पर विवाद हुआ है उसमें वो एक आतंकी की पहचान कर रही हैं। उस दौरान वो कहती हैं- "इसने गले में रुद्राक्ष पहना है। ये पाकिस्तानी नहीं है। ये भारतीय राष्ट्रवादी है और पाकिस्तान के खिलाफ साजिश कर रहा है।"
 

Created On :   10 Jun 2018 2:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story