comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

क्वांटिको में इंडियन को आतंकी दिखाने पर विवाद, चैनल और प्रियंका ने मांगी माफी

June 10th, 2018 17:36 IST

डिजिटल डेस्क । अमेरिकी टीवी सिरीज क्वांटिको के एक एपिसोड में भारतीयों के जरिए बम प्लांट करने और उससे पाकिस्तान को बदनाम करने की साजिश के बारे में दिखाया गया था। इस एपिसोड पर विवाद होने के बाद एबीसी चैनल नेटवर्क जिस पर क्वांटिको प्रसारित किया जाता है, ने माफी मांग ली है। आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा अपने इसी शो क्वांटिको 3 के आखिरी एपिसोड में दिखाए गए एक सीन को लेकर व्युवर्स का शिकार हुई थी। इस एपिसोड 'The blood of romeo' के सीन को लेकर एसीबी ने एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया है कि 'एसीबी स्टूडियोज और क्वांटिको के एक्सिक्यूटिव प्रोड्यूसर उन सभी दर्शकों से हाल में दिखाए गए एपिसोड के लिए माफी मांगते हैं।'

चैनल ने आगे कहा, 'इससे उन्हें भावनात्मक रूप से ठेस पहुंची और प्रियंका चोपड़ा को भी इसे लेकर निशाना बनाया गया जबकि न तो इस एपिसोड को उन्होंने क्रिएट किया, न लिखा और न ही डायरेक्ट किया। प्रियंका चोपड़ा का न तो सीरियल की कास्टिंग से कोई लेना देना है और न ही उन्होंने वो स्टोरीलाइन तैयार की थी। क्वांटिको एक फिक्शन सीरियल है और हमारी इस तरह की कोई मंशा नहीं रही है कि किसी की भावनाओं को आहात किया जाए।'

क्वांटिको 3 'The blood of romeo के लिए इमेज परिणाम

भारत और पाकिस्तान के रिश्ते किसी से छुपे नहीं है और ऐसे में एक विदेशी शो में भारतीयों को आतंकी के रूप में दिखाया जाना वो भी तब जब शो में भारतीय अभिनेत्री भी काम कर रही हो, ये लोगों को पसंद नहीं आया।
 

प्रियंका ने भी मांगी माफी

हिंदू आतंकवाद से जुड़े दृश्य पर प्रियंका चोपड़ा ने माफी मांगी है। प्रियंका ने इस मुद्दे पर रविवार को ट्वीट किया, 'क्वांटिको के इस विवादित एपिसोड से कई लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। इसके लिए वो दुखी हैं और माफी चाहती हैं। उनका मकसद कभी भी किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था।' प्रियंका ने ये भी लिखा कि, 'उन्‍हें भारतीय होने पर गर्व है और गर्व करना कभी नहीं छोड़ेंगी।' 

क्या दिखाया एपिसोड में?
 

'The blood of romeo' में दिखाया गया था कि अमेरिका की एक यूनिवर्सिटी का प्रोफेसर हथियार में इस्तेमाल किए जाने वाले यूरेनियम को चुराता है लेकिन वो इससे पहले न्यूयॉर्क की एक कांफ्रेंस में उसे प्लांट करता खोजी दस्ता उसे पकड़ लेता है। बता दें कि प्रियंका के क्वांटिको शो का तीसरा सीजन टीआरपी रेटिंग्स में खरा नहीं उतरा। एपिसोड में ये भी दिखाया गया कि बम प्लांट का सारा दोष पाकिस्तान पर चला जाए। प्रियंका चोपड़ा के प्रशंसक और शो देखने वालों को ये बात हजम नहीं हुई और उन्होंने सोशल मीडिया पर शो और प्रियंका पर जमकर रोष व्यक्त किया। 

कई लोगों ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है, 'यह घटिया एपिसोड मुझे समझ में नहीं आ रहा है। क्या कहना चाह रहा था।’ वहीं एक और ने लिखा है,’ये मूर्खतापूर्ण एपिसोड है। कई सारे लोगों ने इस पर गुस्सा जाहिर किया और भारत को बदनाम करने की साजिश भी बताया। प्रियंका ने इस शो के तीन सीजन में काम किया है और उनका एलेक्स पेरिश का किरदार भी काफी पसंद किया गया।

क्वांटिको 3 'The blood of romeo के लिए इमेज परिणाम


 

प्रियंका के इस डायलॉग पर हुआ विवाद

क्वांटिको सीरिज में प्रियंका के जिस सीन पर विवाद हुआ है उसमें वो एक आतंकी की पहचान कर रही हैं। उस दौरान वो कहती हैं- 'इसने गले में रुद्राक्ष पहना है। ये पाकिस्तानी नहीं है। ये भारतीय राष्ट्रवादी है और पाकिस्तान के खिलाफ साजिश कर रहा है।'
 

कमेंट करें
gqbLQ
कमेंट पढ़े
RKSinha June 10th, 2018 09:45 IST

Psuedo secular anti Hindu anti India Thinkers

NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।