दैनिक भास्कर हिंदी: अक्षय कुमार और रजनीकांत की चर्चित फिल्म 2.0 हुई लीक

November 29th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लंबे समय से चर्चा में बनी रहने वाली फिल्म 2.0 सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और साउथ सुपरस्टार रजनीकांत की इस फिल्म का दोनों स्टार के फैंस को लंबे समय से इंतजार था। हैरानी की बात यह है कि रिलीज होने के एक दिन पहले ही यह फिल्म लीक हो गई। हालांकि फिल्म लीक न हो इसकी पूरी तैयारी की गई थी और प्लान भी तैयार किए गए थे। बावजूद इसके रिलीज के बाद इस फिल्म के लीक की खबरें सामने आईं। 

लीक की दी थी धमकी
फिल्म के ऑनलाइन डाउनलोड होने की भी है खबर भी सामने आई हैं। बताया जा रहा है कि कई पाइरेसी वेबसाइट फिल्म को फ्री में दिखाने के साथ ही डाउनलोड करने का भी दावा कर रही हैं। फिल्म 2.0 के HD प्रिंट इस वक्त ऑनलाइन उपलब्ध हैं। बता दें कि फिल्म को लेकर पाइरेसी वेबसाइट तमिलरॉकर्स के नाम से किसी अनवैरिफाइड ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर 2.0 को लीक करने की पहले ही धमकी दी थी। हालांकि बाद में पाइरेसी वेबसाइट ने इस मामले पर सफाई भी दी थी और कहा था कि उनका कोई भी ट्विटर हैंडल नहीं है। 

12,564 साइट
2.0 की प्रोड्यूसर कंपनी ने बताया है कि करीब 12,564 ऐसी साइटें हैं जो फिल्म के पायरेसी वर्जन को लीक कर सकती हैं। इसमें से 2000 ऐसी साइट्स हैं जो तमिलरॉकर्स के अंतर्गत आती हैं। तमिलरॉकर्स ने बीते दिनों 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान',सरकार, सुई धागा- मेड इन इंडिया, अंधाधुन सहित वडा चेन्नई और नोटा जैसी कई फिल्मों को लीक कर दिया था।

मद्रास हाई कोर्ट सख्त
फिल्म की लीक खबरों को लेकर मद्रास हाई कोर्ट भी काफी सख्त नजर आ रहा है। फिल्म 2.0 को पायरेसी से बचाने के लिए मद्रास हाई कोर्ट ने 12000 से ऊपर वेबसाइट्स को जल्द ब्लॉक करने के निर्देश दिए हैं। मद्रास हाई कोर्ट ने 37 इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को निर्देश दिए हैं कि फिल्मों के पायरेसी प्रिंट को लीक करने वाली साइट्स को जल्द ब्लॉक किया जाए। 

रिलीज से पहले कमाई
करीब 543 करोड़ के बजट से तैयार 2.0 फिल्म को देश की सबसे महंगी फिल्म बताया जा रहा है। खास बात यह है कि फिल्म ने रिलीज से पहले ही 100 करोड़ के क्लब में एंट्री मार ली थी। फिल्म की एडवांस बुकिंग के जरिए करीब 100 करोड़ रुपए की कमाई रिलीज से पहले ही की।