एक्टर सुधांशु पांडे ने शेयर किए हेल्दी लाइफस्टाइल के टिप्स

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
विश्व स्वास्थ्य दिवस एक्टर सुधांशु पांडे ने शेयर किए हेल्दी लाइफस्टाइल के टिप्स

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विश्व स्वास्थ्य दिवस पर अनुपमा के एक्टर सुधांशु पांडे ने स्वस्थ रहने के कुछ टिप्स शेयर किए और बताया कि कैसे शाकाहारी बनने से उन्हें स्वस्थ रहने में मदद मिली।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि जिन आदतों ने मेरे जीवन में सबसे बड़ा बदलाव किया है, उनमें से एक है शाकाहारी बनना। यह डेढ़ दशक से भी पहले हुआ था। मैं वैसे भी अपने जीवन में शाकाहारी रहा हूं।

व्यायाम के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा: सोने से पहले और एक बार उठने के बाद थोड़ा सा प्राणायाम बेहद चमत्कारी होता है। मुझे ये सभी हेल्दी प्रैक्टिस पसंद आते है, क्योंकि इन्होंने मेरे सिस्टम, मेरे पेट के स्वास्थ्य और मानसिक स्वास्थ्य में मदद की है। कुल मिलाकर, जीवन में इनके जरिए फिटनेस बनी रहती है।

इसके बाद एक्टर ने उन लोगों के लिए टिप्स शेयर किए जिन्हें स्वस्थ जीवन शैली शुरू करने के लिए मार्गदर्शन की जरुरत है। उन्होंने कहा, स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए, मुझे लगता है कि सही मात्रा में और सही समय पर भोजन करना सबसे महत्वपूर्ण है। दूसरा है अच्छी नींद लेना, जो स्वस्थ रहने के लिए बेहद जरूरी है।

सुधांशु ने कहा कि स्वास्थ्य और स्वस्थ आदतों के बारे में बात करना एक फैशन जैसा हो गया है।

उन्होंने कहा: बहुत से लोग नियमित रूप से ऐसी चीजों के बारे में बात करते हैं, लेकिन बहुत कम लोग हैं जो पूरी ईमानदारी से इन्हें फॉलो करते हैं। मुझे लगता है कि हमें अनुशासन की आवश्यकता है। अगर हम थोड़े और अनुशासित हो जाते हैं, तो हम निश्चित रूप से एक स्वस्थ लाइफस्टाइल जी सकते हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 April 2023 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story