34 साल की हुईं "अक्षरा", घरवालों की मर्जी के खिलाफ रखा एक्टिंग की दुनिया में कदम, संघर्षों से भरी है हिना की कहानी

actress hina khan celebrating her 34th birthday
34 साल की हुईं "अक्षरा", घरवालों की मर्जी के खिलाफ रखा एक्टिंग की दुनिया में कदम, संघर्षों से भरी है हिना की कहानी
जन्मदिन विशेष 34 साल की हुईं "अक्षरा", घरवालों की मर्जी के खिलाफ रखा एक्टिंग की दुनिया में कदम, संघर्षों से भरी है हिना की कहानी

डिजिटल डेस्क,मुंबई। टेलीविजन की मशहूर अभिनेत्री हिना खान आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही है। हिना का जन्म 2 अक्टूबर 1987 को श्रीनगर में हुआ था। मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाली हिना के माता-पिता कभी नहीं चाहते थे कि, उनकी बेटी एक्टिंग को अपने करियर की तौर पर चुने। लेकिन, हिना की दिलचस्पी शुरुआत से ही एक्टिंग और सिंगिंग में थी और किस्मत को भी यही मंजूर था। अपने बेटी को पढ़ाई के लिए दिल्ली न भेजने वाले माता-पिता ने भी हिना की मेहनत और तरक्की देखकर सारे गिले-शिकवे दूर कर रही दिए।

Bollywood actress Hina Khan hot photos | Hina Khan looking very attractive  hot photos Photos: HD Images, Pictures, Stills, First Look Posters of  Bollywood actress Hina Khan hot photos | Hina Khan

अभिनेत्री का संघर्ष 

हिना खान पढ़ने के लिए दिल्ली जाना चाहती थी। लेकिन, माता-पिता इस बात के लिए राजी नहीं थे। जैसे-तैसे करके एक्ट्रेस ने अपने पैरेंट्स को राजी किया और दिल्ली आ गई। दिल्ली में कॉलेज के बाद हिना कॉल सेंटर में जॉब किया करती थी। अपनी सैलेरी से एक्ट्रेस एमबीए की फीस और अपना खर्चा निकालती थी। साल 2008 में सिंगिंग करियर को आगे बढ़ाने के लिए हिना ने इंडियन आइडल का ऑडिशन दिया और वो शो की टॉप 30 कंटेस्टेंट्स में से एक चुनी गई। लेकिन, किस्मत को हिना के लिए कुछ और मंजूर था। कॉलेड की पढ़ाई करने के दौरान एक बार हिना के दोस्त ने उन्हें टीवी शो के ऑडिशन देने के लिए कहा, जिसके बाद घरवालों को बताए बगैर हिना ने ऑडिशन दिया और सेलेक्ट हो गई और माता-पिता को बिना बताए मुंबई आ गई।

Hina Khan oozes oomph in a silver saree as she graces Bigg Boss OTT [PHOTOS]

जब हिना ने हिम्मत करते हुए इस बारे में घरवालों को बताया तो, उनके माता-पिता बहुत नाराज हुए और परिवार वालो नें उनके माता-पिता से सारे संबंध तोड़ दिए। लेकिन, हिना का डेब्यू शो "ये रिश्ता क्या कहलाता है" उन दिनों घर-घर में जगह बना चुका था। अंत में माता-पिता ने भी बेटी की मर्जी को मान लिया और हिना के दिवंगत पिता ने उनसे कहा कि, वो पढ़ाई के साथ-साथ एक्टिंग करें, जिसकी वजह से एक्ट्रेस को मुंबई से बार-बार दिल्ली अपना एग्जाम देने आना पड़ता था। हालांकि, एक्ट्रेस की मेहनत रंग लाई और 7 साल तक हिना ने "ये रिश्ता क्या कहलाता है" में काम किया।

Hina Khan rocks a floral bikini on Maldives vacation; flaunts her beach  body in these pictures - Times of India

साल 2017 में इंडियन बहु की छवि बनाने वाली हिना ने बिग बॉस-11 में कदम रखा और फर्स्ट रनर अब रही। खतरों के खिलाड़ी, कसौटी जिंदगी-2 में नजर आने वाली हिना ने "हैक्ड" से बॉलीवुड डेब्यू किया। अब हिना के पास एक से बढ़कर एक प्रोजेक्ट्स है। वर्तमान समय में वो एक एक्टिव और पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक है। 
 

Created On :   2 Oct 2021 4:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story