बॉडी शेमिंग के बारे में अभिनेत्री ने किया खुलासा

Actress reveals about body shaming
बॉडी शेमिंग के बारे में अभिनेत्री ने किया खुलासा
बॉलीवुड बॉडी शेमिंग के बारे में अभिनेत्री ने किया खुलासा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बिग बॉस की अभिनेत्री अर्शी खान ने बॉडी शेमिंग के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि, मुझे लगता है कि बॉडी शेमिंग उत्पीड़न और अपमान के सबसे गंभीर रूपों में से एक है और आमतौर पर हम महिलाओं द्वारा अनुभव किया जाता है। मैं इसका अनुभव करते-करते थक गई हूं। लोग वास्तव में मेरी पीठ और उसके आकार के बारे में टिप्पणी करते रहते हैं।

कभी-कभी कास्टिंग निर्देशक कहते हैं कि वे केवल विदेशी सिनेमा में अच्छे दिखते हैं, भारतीय सिनेमा में नहीं। मुझे वास्तव में समझ में नहीं आता कि कैसे प्रतिक्रिया दूं। और एक बार एक अन्य कास्टिंग मैन ने मुझे उन अभिनेत्रियों में शामिल होने के लिए कहा, जो अपने शरीर को दिखाती हैं। सावित्री देवी कॉलेज एंड हॉस्पिटल और इश्क में मरजावां जैसे टेलीविजन शो में अभिनय के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री ने यह भी खुलासा किया कि वह खुद को सांत्वना देने के लिए काफी मजबूत हैं।

उन्होंने आगे बताया, मैं एक आत्म-प्रेमी हूं। मैं खुद से प्यार करती हूं और मैं अपने लुक से धन्य हूं। मुझे अपने संघर्षों, अपनी कहानियों के बारे में अधिक मुखर होने में मजा आता है। कोई भी रोते हुए बिस्तर पर नहीं जाना चाहता और यह अकल्पनीय है कि कितने लोग हर दिन इसका अनुभव करते हैं। अभिनेत्री ने कहा, मुझे ऐसा लगता है कि ये लोग कौन हैं?, हम उनकी बातों की परवाह क्यों करते हैं? और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम खुद से घृणा क्यों कर रहे हैं क्योंकि कोई और सहज नहीं है? मुझे विश्वास है कि मैं अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण से जीतूंगी और अपने लक्ष्यों को हासिल करूंगी।

(आईएएनएस)

Created On :   13 April 2022 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story