comScore

अभिनेत्री शेफाली शाह बनीं निर्देशक

September 11th, 2020 13:01 IST
 अभिनेत्री शेफाली शाह बनीं निर्देशक

हाईलाइट

  • अभिनेत्री शेफाली शाह बनीं निर्देशक

मुंबई, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। दो दशकों के अपने शानदार करियर में कई यादगार और प्रतिष्ठित किरदारों को चित्रित करने के बाद अभिनेत्री शेफाली शाह अब फिल्म निर्माण के क्षेत्र में हाथ आजमाने वाली हैं।

अपने इस फैसले को लेकर उत्साहित शेफाली की यह पहली शीर्षकहीन परियोजना कोविड-19 का इलाज करने वाली एक ऐसी डॉक्टर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो खुद एक व्यक्तिगत त्रासदी से गुजर रही होती है। फिल्म को उनके घर पर फिल्माया गया है।

शेफाली कहती हैं, मुझे लिखना काफी लंबे समय से पसंद है, लेकिन कोविड महामारी के जिस विषय पर मैंने काम किया है, वह काफी नया है। इस बीमारी, आइसोलेशन को लेकर डर हर किसी के मन में है और हमारी शॉर्ट फिल्म में इसी पर बात की गई है।

वह आगे कहती हैं, एक कलाकार के तौर पर जब मैं अन्य परियोजनाओं पर काम कर रही होती हूं, तो मेरा ध्यान बस अपने काम पर होता है, लेकिन जब बात निर्देशन की आई, यह पूरी तरह से एक अलग गेम था। हमारे पास समय काफी कम था और इसे सात लोगों की एक छोटी सी टीम के साथ शूट करना था और न्यूनतम विवरण के साथ एडिट करना था, मेरे काम करने का तरीका यही है। स्क्रिप्ट को बार-बार लिखकर अच्छे से संजोया गया।

शेफाली ने कहा, मैं एक कलाकार के बजाय एक निर्देशक के रूप में अधिक केंद्रित थी। इस काम में आपके पास समाधान खोजने के अलावा और कोई विकल्प नहीं रहता है क्योंकि यह आपकी नौकरी का हिस्सा है। मैंने विपुल (शाह) से यह बात सीखी है। मेरे पास एक अच्छी टीम थी जिन्हें स्क्रिप्ट पर यकीन था और सभी को पता था कि हम मिलकर कुछ ऐसा बनाना चाहते हैं जिस पर हमें गर्व हो।

एएसएन/जेएनएस

कमेंट करें
kKmju