दैनिक भास्कर हिंदी: योगी के गढ़ में 'बॉलीबुड नाइट' रोशन करेंगे अक्षय कुमार और विद्या बालन

November 29th, 2017

डिजिटल डेस्क, मुंबई। जनवरी में आयोजित होने वाले गोरखपुर महोत्सव की तैयारियां अभी से जोरों-शोरों के साथ शुरू कर दी गई हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में होने वाले इस फेस्टिवल को सरकार ने काफी भव्य और शानदार बनाने के लिए सारी शक्ति लगा दी है। इस फेस्टिवल में बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और एक्ट्रेस विद्या बालन बॉलीवुड नाइट को रोशन करेंगे। सरकार द्वारा अक्षय कुमार और विद्या बालन को बुलावा भेजने का निर्णय लिया गया।

जानकारी के अनुसार भोजपुरी नाइट को मालिनी अवस्थी के सुरों से सजाने की तैयारी है, तो भजन सम्राट अनूप जलोटा के साथ शहर वासियों को भक्तियात्रा पर ले जाने का भी इंतजाम भी किया जा रहा है। महोत्सव के दौरान लोग स्थानीय कलाकारों की प्रतिभा से भी रूबरू होंगे। तीन दिवसीय गोरखपुर महोत्सव के भोजपुरी नाइट की मुख्य कलाकार मालिनी अवस्थी होंगी। इसमें स्थानीय कलाकार जैसे राकेश श्रीवास्तव, राकेश उपाध्याय, चेता सिंह को भी अपनी कला को प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा।

प्रमुख सचिव सूचना एवं जनसंपर्क अवनीश अवस्थी ने गोरखपुर महोत्सव की तैयारियों के लिए मंगलवार को गोरखनाथ मंदिर में स्थानीय अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया। उन्होंने कहा, सीएम की इच्छा है कि ऐसे कलाकारों को बुलाया जाए, जिनका सामाजिक सरोकार हो। विचार विमर्श के बाद अक्षय कुमार और विद्या बालन को बुलावा भेजने का निर्णय लिया गया।

कहा गया कि संपूर्ण स्वच्छता अभियान के अक्षय कुमार ब्रांड अंबेसडर हैं। फिल्मों व अन्य माध्यमों से महिलाओं को जागरूक करने में विद्या बालन का भी अहम योगदान है। बेटियों की शिक्षा के लिए वह लगातार अभियान चला रही हैं। इनके अलावा श्रेया घोषाल को भी महोत्सव के लिए बुलावा भेजने पर चर्चा की गई। महोत्सव के दौरान लोग स्थानीय कलाकारों की प्रतिभा से भी रूबरू होंगे। तीन दिवसीय गोरखपुर महोत्सव के भोजपुरी नाइट की मुख्य कलाकार मालिनी अवस्थी होंगी।