गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया की परफॉर्मेंस ऑस्कर के लायक : बीएफआई क्यूरेटर

Alias performance in Gangubai Kathiawadi deserves an Oscar: BFI curator
गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया की परफॉर्मेंस ऑस्कर के लायक : बीएफआई क्यूरेटर
ब्रिटिश फिल्म इंस्टीट्यूट गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया की परफॉर्मेंस ऑस्कर के लायक : बीएफआई क्यूरेटर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ब्रिटिश फिल्म इंस्टीट्यूट के रॉबिन बेकर ने आलिया भट्ट की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि बॉलीवुड अभिनेत्री को गंगूबाई काठियावाड़ी में उनके अभिनय के लिए ब्रिटिश एकेडमी फिल्म अवार्डस और ऑस्कर में नामांकित किया जाना चाहिए। आलिया ने सभी सराहनाओं के लिए रॉबिन बेकर को धन्यवाद दिया है।

इंस्टाग्राम पर रॉबिन ने लिखा, अगर मैं बाफ्टा या अकादमी का सदस्य होता (मैं नहीं हूं), तो इस साल मैं आलिया भट्ट को गंगूबाई काठियावाड़ी (संजय लीला भंसाली, भारत, 2022) में उनके प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में वोट देता। वह एक वेश्या से यौनकर्मियों के अधिकारों के लिए प्रचारक बनीं। इसमें उनका प्र्दशन काफी बेहतर दिखा और कैसे उन्होंने खुद को इस किरदार के लिए विकास किया।

बीएफआई के हेड क्यूरेटर ने कहा, फिल्म बड़ी, तेजतर्रार, भावुक और बेहद आनंददायक है, लेकिन अलिया भट्ट मजेदार हैं। फिल्म के क्लासिक हिंदी सिनेमा के संदर्भों का अतिरिक्त आनंद है - गंगूबाई के देव आनंद के प्यार से लेकर सिनेमा के ²श्यों तक। 50 और 60 के दशक से लेकर बॉम्बे के रेड लाइट डिस्ट्रिक्ट के आसपास की सड़कों पर ढेर सारे फिल्मी पोस्टर आए।

उन्होंने आगे कहा, यदि आपने इसे नहीं देखा है (विशेष रूप से बाफ्टा और अकादमी पुरस्कार-मतदान करने वाले मित्र), तो कृपया नेटफ्लिक्स पर जल्दी जाएं। आलिया ने सफेद दिल वाले इमोजी के साथ रॉबिन के पोस्ट को फिर से शेयर किया। संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित गंगूबाई काठियावाड़ी, 25 फरवरी, 2022 को भारत में रिलीज हुई थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Jan 2023 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story