बॉयकाट की डिमांड के बीच आमिर की लाल सिंह चढ्डा के हाथ लगी बड़ी उपलब्धि, ऑस्कर्स से मिला बड़ा सम्मान

Amidst the demand of Boycott, Aamirs Lal Singh Chaddha got a big achievement, got a big honor from Oscars
बॉयकाट की डिमांड के बीच आमिर की लाल सिंह चढ्डा के हाथ लगी बड़ी उपलब्धि, ऑस्कर्स से मिला बड़ा सम्मान
आमिर की फिल्म को लेकर आई खुशखबरी बॉयकाट की डिमांड के बीच आमिर की लाल सिंह चढ्डा के हाथ लगी बड़ी उपलब्धि, ऑस्कर्स से मिला बड़ा सम्मान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आमिर खान अभिनीत लाल सिंह चढ्डा सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म समीक्षकों और दर्शकों का फिल्म को मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली है। पहले और दूसरे दिन को मिलाकर फिल्म केवल 20 करोड़ के आसपास ही कमाई कर पाई है। आमिर खान की पुरानी फिल्मों के बॉक्सऑफिस कलेक्शन को देखते हुए यह आंकड़े बेहद कम हैं। फिल्म की मौजूदा कमाई को देखकर कई फिल्म एक्सपर्टस ने इसको लेकर अपनी राय रखी है। उनके मुताबिक आमिर खान स्टारर यह फिल्म वैसा जलवा बॉक्सऑफिस पर नहीं दिखा पाएगी जैसा उनकी पिछली फिल्मों ने दिखाया था। इसके साथ ही फिल्म रोज-रोज कोई न कोई विवाद सामने आ रहा है। पहले जहां इसको लेकर सोशल मीडिया पर बॉयकाट अभियान चलाया जा रहा है।

वहीं अब इस फिल्म के कलाकार, निर्देशक और निर्माताओं के खिलाफ भारतीय सेना का अनादर करने और धार्मिक भावनाओं को आहात करने का आरोप लगाकर पुलिस में एफआईआर दर्ज करने की खबरें भी आ रही हैं। ऐसी नकारात्मक खबरों के बीच फिल्म को लेकर एक सकारात्मक खबर भी सामने आई है। दरअसल, ऑस्कर ने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से फॉरेस्ट गंप और लाल सिंह चढ्डा का वीडियो शेयर कर आमिर की इस फिल्म की तारीफ की है। 

ऑस्कर अकादमी ने की लाल सिंह चढ्डा की तारीफ 

अकादमी ने फॉरेस्ट गम्प और लाल सिंह चढ्डा के वीडियो शेयर किया है। साथ ही लिखा है, "रॉबर्ट जेमेकिस और एरिक रोथ की लिखी कहानी जिसमें एक आदमी अपनी उदारता से सबका दिल जीत लेता है, इसका अद्वैत चंदन और अतुल कुलकर्णी ने इंडियन अडैप्शन लाल सिंह चड्ढा फिल्म बनाई है। लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान लीड रोल में हैं, वहीं ओरिजनल वाली में टॉम हैंक्स ने इस किरदार को निभाया था।"

फॉरेस्ट गम्प का ऑफिशियल रीमेक है आमिर की फिल्म

आमिर की लाल सिंह चढ्डा हॉलीवुड की फिल्म फॉरेस्ट गम्प की ऑफिशियल हिंदी रिमेक है। गौरतलब है कि 1994 में रिलीज हुई यह फिल्म बॉक्सऑफिस पर बेहद सफल साबित हुई थी, साथ ही यह उस साल ऑस्कर अवॉर्ड के लिए 13 कैटेगरी में ऩॉमिनेट भी हुई थी। जिसमें  जिसमें 6 बेस्ट एक्टर, डायरेक्टर, फिल्म एडिटिंग, बेस्ट पिक्चर, विजुअल इफेक्ट्स और अडैप्टेड स्क्रीनप्ले शामिल हैं।" 

ऑस्कर के इस पोस्ट पर कई यूजर्स आमिर खान की तारीफें कर रहें हैं। हालांकि इस पोस्ट पर आमिर का अभी तक कोई रिएक्शन नहीं आया है।  
 

Created On :   13 Aug 2022 4:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story