अमिताभ ने किया श्रीदेवी, इरफान को याद

Amitabh remembers Sridevi, Irrfan
अमिताभ ने किया श्रीदेवी, इरफान को याद
अमिताभ ने किया श्रीदेवी, इरफान को याद

मुंबई, 9 मई (आईएएनएस)। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म खुदा गवाह आज से 28 साल पहले 8 मई को रिलीज हुई थी और इसी तरह आज से पांच साल पहले उनकी अभिनीत फिल्म पीकू भी इसी दिन रिलीज हुई थी। ऐसे में बिग बी ने इन फिल्मों की शूटिंग से जुड़ी खूबसूरत यादों और इसमें शामिल दो महान कलाकारों श्रीदेवी व इरफान खान के अब इस दुनिया में न होने के चलते अपने दर्द को साझा किया है।

अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा, खुदा गवाह के 28 साल, पीकू के 5 साल..लेकिन यादों में ये अब भी जिंदा है..इन फिल्मों में से दो कलाकारों की यादों में खो गया, जिनकी उपस्थिति व प्रतिभा गजब की थी..काफी कम समय में ही ये छोड़कर चले गए।

अमिताभ आगे लिखते हैं, खुदा गवाह से एक और शख्स है निर्देशक मुकुल एस आनंद, जो बेहद जल्दी ही चले गए..उनके दृष्टिकोण का मैजिक और उनकी आंखें भी एक जादुई कैमरे के लेंस की तरह थी..उन्होंने जो बनाया है वह आज इतने सालों के बाद भी असाधारण है।

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा, खुदा गवाह की शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी, इससे जुड़ी हर बात बताने के लिए एक किताब की आवश्यकता होगी.. किसी और दिन..और पीकू..हर दिन नई चीजों व खुशियों के साथ बीता, जिसे लिखा या कहा नहीं जा सकता, लेकिन महसूस किया जा सकता है, इसमें मैंने कुछ ऐसे भी काम किए हैं, जिन्हें मैंने कोलकाता में अपने शुरुआती दिनों में भी कभी नहीं किया था..सड़कों पर साइकिल चलाना।

खुदा गवाह..अफगानों की अतुलनीय मेहमाननवाजी..सभी से असीम प्यार..दोस्ती व प्यार का बंधन..वहां जाने की यादें भावुक कर देती हैं..इन सभी के बारे में बताने के लिए कई दिन लग जाएंगे..शायद किसी और दिन..।

श्रीदेवी का निधन साल 2018 में 24 फरवरी के दिन दुबई के किसी होटल के बाथटब में डूबने की वजह से हुआ था, जबकि इरफान खान कोलोन इंफेक्शन के चलते अस्पताल में भर्ती थे। उन्होंने इसी साल 29 अप्रैल को मुंबई में अपनी आखिरी सांस लीं।

Created On :   9 May 2020 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story