दैनिक भास्कर हिंदी: इस दर्दनाक बीमारी से जूझ रहे अभिनेता अनिल कपूर

January 28th, 2019

हाईलाइट

  • कैल्सीफिकेशन ऑफ शोल्डर नाम से जूझ रहे अनिल कपूर
  • इलाज के लिए अप्रैल में जा रहें हैं जर्मनी
  • जल्द ही फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' में नजर आएंगे अनिल
  • अनिल ने इस बीमारी का कारण खुद ही स्टंट करना बताया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 62 साल की उम्र में भी जवान दिखने वाले अनिल कपूर इस समय एक बड़ी पीड़ादायक बीमारी कैल्सीफिकेशन ऑफ शोल्डर से जूझ रहे हैं। इस बीमारी के इलाज के लिए अनिल कपूर अप्रैल में जर्मनी जा रहें हैं। बता दें कि फिल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा में नजर आने वाले हैं। इन दिनों वे फिल्म प्रमोशन में भी बिजी हैं। 

अनिल कपूर ने अपनी इस बीमारी के बारे में एक इंटरव्यू बताया। अनिल ने बताया- कि पिछले दो सालों से उनके राइट शोल्डर में कैल्शियम जमा हो रहा है। जिसके चलते उनके कंधे का पत्थर जैसा बनने की संभावना बढ़ गई है। अनिल कपूर इस बीमारी के इलाज के लिए अप्रैल 2019 में जर्मनी जाने वाले हैं। जहां उनका इलाज डॉ. मुलर वॉल्फहार्ट करेंगे। 

15 साल पहले अनिल को टेंडिनिटिस नाम की बीमारी हुई थी। जिसका इलाज भी डॉ मुलर वॉल्फहार्ट ने ही किया था। इस बीमाारी में मसल्स और बोन्स आपस में चिपकने लगते हैं जिसके कारण असहनीय दर्द होता है। अनिल ने बताया कि 15 साल पहले उनके टखने ने घूमना बंद कर दिया था,लेकिन इलाज के बाद वे पूरी तरह ठीक हो गए थे। 

कंधा खराब होने का कारण अनिल कपूर ने फिल्मों में अपने स्टंट सीन खुद करना बताया है। अनिल ने कहा- ये स्टंट मुझे प्रभावित करते हैं, लेकिन आगे बढ़ते रहने के लिए यह जरूरी है।