अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव मेंं एनिमेशन फिल्म की धूम

Animation film My Love Affair with Marriage boom in International Film Festival
अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव मेंं एनिमेशन फिल्म की धूम
माई लव अफेयर विद मैरिज अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव मेंं एनिमेशन फिल्म की धूम

डिजिटल डेस्क, पणजी। भारत के गोवा मेंं अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव जारी है। इस फिल्म महोत्सव में एनिमेशन फिल्म माई लव अफेयर विद मैरिज को प्रदर्शित किया गया। फिल्म के निर्देशक और स्क्रीन प्ले राइटर सिग्ने बाउमाने ने आईएफएफआई टेबल टॉक पर बोलते हुए कहा कि 60 हजार चित्रों का उपयोग कर इसे पूरा करने में सात वर्ष का समय लगा है। फिल्म की कहानी उनके निजी जीवन से प्रेरित है।

उन्होंने बताया कि साल 2015 में फिल्म की स्क्रिप्ट लिखना उन्होंने शुरू किया था। इस फिल्म को बनाने में सात वर्ष लगे। यह फिल्म उनके निजी जीवन से प्रेरित है। यह एक नाटकीय और दिलचस्प स्टोरी है।

सिग्ने बाउमेन ने आगे कहा कि वह प्यार क्या है और हम प्यार में क्यों पड़ते हैं इसे जानने की तह तक जाना चाहती हैं। मैंने सोचा कि प्यार क्या है, यह पता लगाने के लिए मैं विज्ञान को निष्पक्षता के टूल के रूप में उपयोग कर सकती हूं। प्यार एक सब्जेक्टिव भावना है। फिल्म को बनाने में लगभग 60 हजार ड्रॉइंग यानी चित्रों का इस्तेमाल किया गया है।

उन्होंने बताया कि 2022 का यह एनिमेशन ड्रामा संगीत और विज्ञान का इस्तेमाल प्यार और जेंडर के बायोलॉजिकल केमिस्ट्री की जांच करने के अलावा सामाजिक रीति रिवाजों के अनुरूप एक व्यक्ति पर सामाजिक दबावों की जांच करने के लिए करता है। यह आंतरिक महिला विद्रोह की कहानी है। जहां जेल्मा नाम की महिला प्यार को हासिल करने के लिए माइथोलॉजी सायरन गाने के दवाब के अनुरूप निर्धारित होती है। लेकिन वह उसके अनुरूप होती है तो उतना ही उसकी बॉडी उसका विरोध करती है।

सिग्ने बाउमेन ने बताया कि फिल्म ने पहले ही दुनिया भर के फिल्म समारोहों में दो अवार्ड और छह नामांकन हासिल कर लिए हैं। बता दें कि निमार्ता सिग्ने बाउमेन एक लातवियाई एनिमेटर, कलाकार, चित्रकार और लेखक हैं। वह वर्तमान में न्यूयॉर्क शहर में रह रही हैं। सिग्ने बाउमेन ने 16 शॉर्ट्स और 2 एनिमेटेड फीचर फिल्मों को लिखा इसके अलावा निर्देशित, डिजाइन और एनिमेटेड भी किया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Nov 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story