अनुपम खेर ने ओड़िया फिल्म प्रतीक्षा के हिंदी रीमेक की घोषणा की

Anupam Kher announces Hindi remake of Odia film Pratiksha
अनुपम खेर ने ओड़िया फिल्म प्रतीक्षा के हिंदी रीमेक की घोषणा की
रीमेक अनुपम खेर ने ओड़िया फिल्म प्रतीक्षा के हिंदी रीमेक की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, पणजी। अभिनेता अनुपम खेर ने बुधवार को ओड़िया फिल्म प्रतीक्षा के हिंदी रीमेक की घोषणा की, जो एक पिता-पुत्र के रिश्ते की गतिशीलता पर रोशनी डालती है।

प्रतीक्षा के निर्देशक अनुपम पटनायक ने कहा है कि यह क्षण उनके लिए और ओडिशा के लोगों के लिए भी बड़ा है।

यह घोषणा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के एक कार्यक्रम के दौरान की गई। अनुपम खेर ने ओड़िया फिल्म की टीम के साथ मंच साझा किया।

अनुपम ने घोषणा की कि वह हिंदी में प्रतीक्षा बनाएंगे, जिसमें वह पिता की भूमिका निभाएंगे। उन्होंने पटनायक को फिल्म के अधिकारों के लिए एक टोकन साइनिंग अमाउंट दिया।

लेखक गौरहरि दास की एक लघु कहानी से प्रेरित प्रतीक्षा में एक मध्यवर्गीय परिवार के लड़के संजय की दास्तान है, जो अपने पिता के सेवानिवृत्त होने से पहले सरकारी नौकरी पाना चाहता है। उसके पिता बिपिन चाहते हैं कि बेटे को जल्द नौकरी मिल जाए, क्योंकि परिवार पर कर्ज है, और बिपिन को भी अपनी गंभीर बीमारी का इलाज करवाना है। संजय को सरकार की अनुकंपा नियुक्ति योजना के बारे में पता चलता है, जिसमें मृत सरकारी कर्मचारी के परिवार के किसी सदस्य को नौकरी मिल जाती है। नौकरी की तलाश करते-करते निराश हो चुका संजय अपने पिता की मौत का इंतजार करता है। यह एक परिवारिक फिल्म है, खासकर पिता और पुत्रों के जटिल संबंधों के बारे में।

संजय की भूमिका निभाने वाले दीपानविट दशमोपात्रा ने आईएफएफआई में अपनी फिल्म प्रदर्शित करने के बारे में बात की और कहा कि यह उनके लिए एक बड़ा क्षण है, क्योंकि मुख्य अभिनेता के रूप में यह उनकी पहली फिल्म है।

निर्देशक अनुपम पटनायक ने ओड़िया फिल्म उद्योग पर बात की और कहा कि 1999 के चक्रवात से पहले ओडिशा में 160 सिनेमाघर थे, चक्रवात के बाद 100 और कोविड के बाद केवल 60 रह गए। उन्होंने सवाल किया, महज 60 सिनेमाघरों के भरोसे में ओडिशा फिल्म उद्योग कैसे काम कर सकता है?

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Nov 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story