comScore

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बी-टाउन ने किए आसन

June 21st, 2020 17:00 IST
 अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बी-टाउन ने किए आसन

हाईलाइट

  • अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बी-टाउन ने किए आसन

मुंबई, 21 जून (आईएएनएस)। बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों जैसे तापसी पन्नू, दीया मिर्जा और रवीना टंडन ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने के बारे में बात की।

तापसी ने इंस्टाग्राम पर आसन करते हुए एक फोटो साझा की और लिखा, हम में से अधिकांश की तरह, मैंने हमेशा सोचा कि योग केवल हमारे शरीर को जटिल तरीके से ट्विस्ट करना है। जबकि यह हमारे शरीर और दिमाग को लाभ प्रदान करता है। ध्यान करना योग शास्त्र में योग के रूप में वर्गीकृत है।

योग के लाभों को साझा करते हुए दीया ने इंस्टाग्राम पर लिखा, योग और ध्यान को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाना सबसे अच्छा उपहार है जो मैं अपने आप को दे सकती हूं। इसने मन और शरीर के बारे में जागरूकता को बेहतर बनाने में मदद की है। मैं केंद्रित, फोकस्ड और मजबूत महसूस करती हूं। सांस लेने की शक्ति और सांस लेने की तकनीक के कई लाभ हैं, लेकिन मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण संतुलित श्वास है।

रवीना ने कहा कि वह अपने जीवन में योग शब्द के वास्तविक सार को बहुत पहले समझ गई थीं। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, योग स्वयं के साथ रहने और सबसे आंतरिक स्व से जुड़ने की एक माइंडफुलनेस है। यह जीवन का एक तरीका है जो वर्तमान क्षण में मौजूद होकर हमारे जीवन का नेतृत्व करता है। यह एक ही समय में मन, शरीर और आत्मा को जागृत करने की यात्रा है। सभी को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं!

अभिनेत्री मल्लिका शेरावत ने एक पोस्ट साझा कर लिखा, मेरा पसंदीदा रोप वर्क योग आसन, पोस्चर को सही करने, कंधों, बांहों को खोलना है।

वहीं निर्माता रितेश सिधवानी ने इस मौके पर ट्वीट किया, इस अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सुरक्षा के आसनों को गले लगाओ!

कमेंट करें
YDNGq