बप्पी लहिरी का 69 साल की उम्र में हुआ निधन, मुंबई के अस्पताल में ली आखरी सांस

अलविदा बप्पी लहिरी बप्पी लहिरी का 69 साल की उम्र में हुआ निधन, मुंबई के अस्पताल में ली आखरी सांस

डिजिटल डेस्क, मुंबई। जाने-माने लोकप्रिय गायक-संगीतकार बप्पी लहिरी का मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया है, जिस अस्पताल में बप्पी दा को भर्ती कराया गया था, वहां के एक डॉक्टर ने उनके निधन की पुष्टि की है, 69 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कहकर सबको निराश कर दिया है। उनके मौत का कारण ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया बताया गया है। बप्पी दा के नाम से मशहूर गायक ने जब बी-टाउन में कदम रखा तो अपने हिट डिस्को नंबर चलते चलते, डिस्को डांसर और शराबी पर सबको खूब डांस कराया।


बॉलीवुड की फिल्म "बाघी 3" के लिए उन्होंने आखिरी गाना "भंकस" गया था। इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिका में नजर आएं थे। बता दें कि, पिछले साल, बप्पी दा को कोविड होने के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, वह जल्दी ही ठीक हो गया और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। 

बप्पी दा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर के दुख जताया। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, "बप्पी लाहिरी जी का संगीत सर्वांगीण था और विविध भावनाओं को खूबसूरती से व्यक्त करता था। उनका जीवंत स्वभाव सभी को याद रहेगा। उनके निधन से दुखी हूं।"

बॉलीवुड से भी कई सेलेब्स ने उनके जाने पर ट्वीट कर दुख जताया है, एक्टर अजय देवगन ने लिखा है, "बप्पी दा व्यक्तिगत रूप से बहुत प्यारे थे। लेकिन, उनके संगीत में एक धार थी। उन्होंने चलते चलते, सुरक्षा और डिस्को डांसर के साथ हिंदी फिल्म संगीत के लिए एक और समकालीन शैली पेश की।"

रवीना टंडन ने ट्वीट कर लिखा, "आपका संगीत सुनकर बड़ी हुई हूं बप्पी दा, आपका अपना अंदाज था और हमेशा एक मुस्कुराता चेहरा। आपका संगीत हमेशा बजता रहेगा, ओम शांति, शांति, शांति।"

सुभाष घई ने ट्वीट में लिखा, "आई एम ए डिस्को डांसर, मुंबई से आया मेरा दोस्त और भी कई पसंदीदा गाने  हर युवा पीढ़ी के लिए। उन्होंने हिंदी फिल्म संगीत में अपने देसी डिस्को और भारतीय धुनों के साथ एक बदलाव पैदा किया था। एक महान प्रतिभाशाली मास्टर नहीं रहे लेकिन उनका संगीत हमारे साथ है, रिप बप्पी दा।"

Created On :   16 Feb 2022 3:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story