comScore

पल्लवी जोशी अभिनीत शॉर्ट फिल्म मेनोपॉज के मुद्दे पर आधारित

June 04th, 2020 13:00 IST
 पल्लवी जोशी अभिनीत शॉर्ट फिल्म मेनोपॉज के मुद्दे पर आधारित

हाईलाइट

  • पल्लवी जोशी अभिनीत शॉर्ट फिल्म मेनोपॉज के मुद्दे पर आधारित

मुंबई, 4 जून (आईएएनएस)। पल्लवी जोशी और ऋतुराज अभिनीत नई शॉर्ट फिल्म पेनफुल प्राइड मेनोपॉज या रजोनिवृत्ति के मुद्दे पर आधारित है, जो समाज में आज भी एक टैबू है। सुमित्रा सिंह द्वारा निर्देशित इस फिल्म को मानसी ने प्रोड्यूस किया है।

आज जब कुछ पुरूष व महिला सेलेब्रिटीज सोशल मीडिया पर मासिक धर्म स्वच्छता के बारे में हैशटैगइट्सजस्टएपीरियड कैम्पेन का प्रचार कर रहे हैं, वहीं फिल्म की निर्माता मानसी का कहना है कि अब वक्त आ गया है कि हम समान प्रासंगिक विषय मेनोपॉज पर भी बात करें।

मानसी ने कहा, मैं मानती हूं कि मेनोपॉज एक ऐसा विषय है, जिस पर लोग कम बात करते हैं और यही से मुझे इस शॉर्ट फिल्म को बनाने का विचार आया। मुझे ताज्जुब होता है कि लोग किस तरह से पीरियड्स या मासिक धर्म के बारे में बात कर लेते हैं, लेकिन मेनोपॉज आज भी एक टैबू है। मैं वाकई में इस बात को मानती हूं कि यह भी एक गंभीर मुद्दा है। इस दौर में महिलाएं न केवल तनाव से होकर गुजरती हैं, बल्कि शारीरिक व मानसिक समस्याओं का भी सामना करती हैं। अपने पार्टनर, बच्चों, माता-पिता और कार्यस्थल में भी वह तमाम तरह के रिश्तों पर आधारित परेशानियों का भी सामना करती हैं। यह एक मौन मुद्दा है, जिसके बारे में महिलाओं को खुलकर बात करने की आजादी नहीं है। एक महिला होने के नाते, इसे बनाना मेरी जिम्मेदारी है।

कमेंट करें
1cyeU