दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना पर बना भोजपुरी रैप सॉन्ग, पीएम मोदी की आवाज भी इस सॉन्ग में है शामिल, देखें वीडियो

April 22nd, 2020

हाईलाइट

  • कोरोना पर बना भोजपुरी रैप सॉन्ग
  • पीएम मोदी की आवाज शामिल
  • पीएम के संबोधन से लेकर पुलिस के दंड तक का जिक्र, देखें वीडियो

डिजिटल डेस्क, मुबंई। कोरोनावायरस (Coronavirus) अब तक का सबसे घातक वायरस है और इससे उभरने के लिए हर देश की सरकार अपनी संभव कोशिश कर रही है। इस वायरस से बचाव का एकमात्र रास्ता फिलहाल सम्पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) है, वो भी तब ही सफल होगा जब सभी इसका पालन करें। इसी के तहत हर कोई घरों में रहने को मजबूर है। इससे पहले हमने आपको बताया था कि कोरोना वायरस को लेकर परितोष ने एक गाना लिखा था। अब इस कड़ी में कुछ और शख्स शामिल हो गए हैं। 

कोरोनावायरस पर बना गाना 'नईया पार कोरोना', देखें वीडियो

जी हां एक बार फिर सामने आया है कोरोना को लेकर न्यू सॉन्ग (New Song) और सबसे खास बात ये सॉन्ग हिंदी या अंग्रेजी में नहीं बल्कि भोजपुरी (Bhojpuri song) में हैं। इससे भी बढ़कर बात ये है कि इस म्यूजिक एलबम की शुरूआत में पीएम मोदी (PM Modi)  की आवाज है। यह असल में एक रैप सॉन्ग (Rap Song) है और बहुत तेजी से वायरल (Video Viral) हो रहा है और परितोष के बनाए गाने को भी मात दे रहा है।

वायरल वीडियो: बीमार पिता को गोद में लेकर पैदल चलने को हुआ मजबूर बेटा, पुलिस ने रोका

आपको बता दें कि ये एक नई पहल है क्योंकि आपने इससे पहले भोजपुरी में गाने तो बहुत सुने होंगे लेकिन कभी भोजपुरी में रैप सॉन्ग नहीं सुना होगा। दरअसल भोजपुरी में रैप सॉन्ग या यूं कहें कि रैप का कोई कॉन्सेप्ट ही नहीं है। 

Coronavirus: मास्क पहनने को लेकर गलत जानकारी दे रहा है WHO? जानें क्या है सच

इस रैप सॉन्ग को ऋषि राज (Rishi Raj) ने लिखा है। उन्होंने बताया कि उनके ग्रुप ने रैप के जरिए भोजपुरी में शामिल अश्लीलता के खिलाफ लड़ाई को प्रदर्शित किया है। रैप के माध्यम से संदेश देने की कोशिश की है। इस रैप सॉन्ग के बारे में बात करते हुए ऋषि राज ने कहा कि - हमने इस रैप सॉन्ग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश से लेकर, लॉकडाउन का उल्लंघन और उल्लंघन करने वालों को दी जाने वाली पुलिस (Police) की सजा, चीन (China) की चालाकी, कोरोना का संकट जैसे हर संभव और गंभीर मुद्दों को शामिल किया है।

इन 5 आदतों से हो सकता है कोरोनावायरस, जाने कैसे बचें

इस गाने की शुरूआत में आपको पीएम मोदी की आवाज सुनाई देगी जहां वो लोगों को संदेश दे रहे हैं। ये वहीं अल्फाज हैं जो पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहे थे। इस लॉकडाउन के बीच घर बैठे इन युवाओं का ये रैप सॉन्ग बेहद ही सराहनीय है। अगर आप ठीक से सुने तो आपको इस गाने में कोरोना महामारी के संकट से लेकर उसके बचाव के लिए किए गए प्रयास सभी मिलेंगे।

Coronavirus: WHO ने कहा- मोदी सरकार का जल्दी लॉकडाउन का फैसला सही, अब संक्रमण पर काबू पाना आसान

देखें वीडियो

Coronavirus Assessment: भारत में 'कोरोना' का खतरा कम, जानें क्यों ?

खबरें और भी हैं...