भूमि पेडनेकर ने शिक्षा कार्यक्रम का समर्थन किया

Bhumi Pednekar supported the education program
भूमि पेडनेकर ने शिक्षा कार्यक्रम का समर्थन किया
भूमि पेडनेकर ने शिक्षा कार्यक्रम का समर्थन किया

नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने व्हिस्पर्स की शिक्षा के लिए की गई पहल का समर्थन किया है। इस पहल, मोबाइलशाला का उद्देश्य महामारी के दौर में देश भर में स्कूलों के बंद रहने के कारण मुफ्त शिक्षा प्रदान करना है। व्हिस्पर्स, फेमिनाइन केयर और मासिक धर्म स्वच्छता उत्पादों में भारत के अग्रणी नामों में से एक है।
सरकार द्वारा अनिवार्य किए गए लॉकडाउन के कारण स्कूल बंद होने के कारण ड्रॉप-आउट दर बढ़ सकती है, जिससे किशोर लड़कियों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। हालांकि स्कूल बंद करने से अस्थायी रूप से वायरस को रोकने में मदद मिल सकती है, लेकिन इससे कई - विशेष रूप से कमजोर वर्गो की लड़कियों के भविष्य को स्थायी नुकसान हो सकता है। ये लड़कियां अब स्ट्रक्चर्ड एजुकेशन के अभाव में स्कूल छोड़ने से भी ज्यादा असुरक्षित हैं।

व्हिस्पर्स के कीप गर्ल्स इन स्कूल अभियान के एक विस्तार के रूप में मोबाइलशाला को लाया गया है। यह फोन-आधारित शिक्षण प्रणाली अंग्रेजी, विज्ञान और मासिक धर्म, स्वच्छता शिक्षा जैसे प्रमुख विषयों पर पाठ्यक्रम-आधारित शिक्षा मॉड्यूल तक मुफ्त पहुंच प्रदान करती है।

मोबाइलशाला के बारे में बात करते हुए बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने कहा, मैं पूरी ईमानदारी से मानती हूं कि लड़कियों की शिक्षा के रास्ते में कोई भी रूकावट नहीं होना चाहिए। इसीलिए व्हिस्पर की कीप गर्ल्स इन स्कूल के साथ साथ मोबाइलशाला पहल मुझे व्यक्तिगत तौर पर पसंद आई, इससे लड़कियां घर पर रहकर भी पढ़ाई कर सकती हैं।

आईएएनएस

Created On :   28 May 2020 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story