दैनिक भास्कर हिंदी: बिग बी, अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर ने पर्यावरण अभियान में भाग लिया

June 2nd, 2020

हाईलाइट

  • बिग बी, अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर ने पर्यावरण अभियान में भाग लिया

मुंबई, 2 जून (आईएएनएस)। अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार ने जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरूकता फैलाने और पर्यावरण की रक्षा करने की आवश्यकता के लिए भूमि पेडनेकर के साथ मिलकर काम किया है।

अमिताभ बच्चन ने मंगलवार को अभिनेत्री को टैग करते हुए ट्वीट किया, अपने प्रकृति की रक्षा करें। विश्व पर्यावरण दिवस पर, वन विश फॉर द अर्थ अभियान के तहत जलवायु परिवर्तन के प्रति सचेत रहने, परिवारों और समुदायों के बीच जागरूकता पैदा करने का संकल्प लें।

भूमी पेडनेकर ने अभियान में हिस्सा लेने के लिए दिग्गज अभिनेता को धन्यवाद देने के लिए इंस्टाग्राम पर लिखा, समर्थन करने और संदेश का प्रसार करने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद अमिताभ बच्चन सर। यह कई लोगों को और अधिक सकारात्मक होने के लिए प्रेरित करेगा। जलवायु परिवर्तन को लेकर जागरूकता लाना हमारे लिए पहला और सबसे महत्वपूर्ण कदम है।

एक अलग इंस्टाग्राम पोस्ट में, भूमि ने एक वीडियो साझा किया जहां अक्षय कुमार जलवायु परिवर्तन के बारे में बात करते हैं। वीडियो में, अक्षय कहते हैं, हमारे सुंदर ग्रह को पहले से कहीं अधिक संरक्षित करने की आवश्यकता है। हमें एक समुदाय के रूप में सावधानी से चलना चाहिए और तुरंत कार्य करना चाहिए। पर्यावरण को बहुत नुकसान हुआ है। यह एक गंभीर वास्तविकता है जिसका हम सभी सामना कर रहे हैं। मैं चाहता हूं कि हम सभी पेड़ लगाने के जरिए प्रकृति के पुनर्निर्माण की दिशा में काम करें। इसलिए मेरे साथ जुड़ें और एक जलवायु योद्धा बनें।

बता दें कि 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस पर भूमि पेडनेकर जलवायु योद्धा नाम से एक पहल कर छोटा अभियान शुरू कर रही है, जिसका नाम - वन विश फॉर द अर्थ है।