comScore

बॉलीबुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने शेयर की अपनी सीक्रेट डाइट

December 01st, 2018 20:30 IST

डिजिटल डेस्क मुबंई। बॉलीबुड जगत में कई कामयाब और हिट फिल्में दे चुकी सोनम कपूर अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। अपने अट्रेक्टिव फिगर और अदाओं से लोगों का दिल जीतने वाली सोनम कपूर का वजन पहले 86 kg था लेकिन सोनम ने कड़ा वर्क आउट कर, मेहनत कर पूरा 35 kg कम कर लिया है। सोनम एक्सरसाइज के साथ-साथ स्टिक डाइट को फॉलो करती हैं और आज  बॉलीबुड की हिट हीरोइनों में से एक मानी जाती हैं। तो आज हम आपको उनकी सीक्रेट डाइट के बारे में बताते जा रहें हैं।

जानें कैसे कम किया सोनम ने अपना बॉडी वेट:
फिल्म इंडस्ट्री में आने के पहले सोनम कपूर का वजन 86 कि.लो. हुआ करता था लेकिन उन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म (सावरिया) के लिए करीब 35 कि.लो. वजन कम किया था। वजन कम करने के लिए सोनम ने वेट लॉस ट्रेनिंग के साथ पिलाटे एक्सरसाइज सीखी और फिटनेस ट्रेनर से वजन कम करने के लिए सेशन भी लिए।

हेल्दी लाईफस्टाइल को फॉलो करती हैं सोनम:
सोनम की फिटनेस का राज है हेल्दी लाईफस्टाइल। उनका कहना है कि जो पहले से ही 80 कि.लो. का हो उसके लिए वजन कंट्रोल करना मुश्किल होता है। सोनम बताती हैं कि वे स्वस्थ जीवनशैली जीने में भरोसा करती हैं। वे कहती है स्मोकिंग, एल्कोहल नहीं पीती हूं, समय पर सोती हूं, समय पर उठती हूं। हेल्दी खाना खाती हूं और रोजाना एक्सरसाइज करती हूं।

सोनम शूटिंग के समय भी रखती हैं अपनी सेहत का ख्याल:
सोनम का मानना है कि शूटिंग के दौरान भी सेहत का ख्याल रखना कोई मुश्किल काम नहीं है। सोनम घर का खाना पंसद करती हैं और शूटींग पर भी घर का बना खाना ही लेकर जाती हैं। ट्रेवलिंग के समय  भी वे ख्याल रखती हैं कि जिस होटल में रुक रहीं हैं वहां जिम जरुर हो। सोनम फिट रहने के लिए एक्सरसाइज के साथ योगा, क्लासिकल डांस करती हैं। 

वीगन डाइट को करती हैं फॉलो:
सोनम वीगन डाइट को फॉलो करती हैं। उनकी कोशिश होती है कि वे मांसाहारी चीजों को किसी भी रुप ना खाएं और वे डेयरी प्रोड्क्स को सेहत के लिए अच्छा नहीं मानती। वे बताती हैं कि जब यूरोप में उनके पास वेजिटेरियन फूड का ऑपशन नहीं था तो वे सिर्फ दही और पनीर का सेवन ही किया करती थी। 


सोनम का डाइट-चार्ट:
ब्रेकफास्ट: नाश्ते की शुरुआात सोनम एवोकाडो, फल, व सब्जियों और प्रोटीन से करती हैं। इसके आलावा वो कोलेजन सप्लीमेंट में जूस या कैप्सूल भी लेती हैं। साथ ही मिड मॉर्निंग में वह 1 कटोरी नट्स जरुर लेती हैं।

लंच: लंच में सोनम ज्वार या बाजरे की रोटी, सब्जी और साथ में एक कटोरी सलाद, टोफू खाती हैं। शाम के समय वे दोबारा नट्स और एवोकाडो लेती हैं।

डिनर: डिनर में सोनम लाइट वेट खाना खाना पंसद करती हैं। उनकी डिनर डाइट में सूप, हरी सब्जियां आदि शामिल होती हैं। शूटिंग के दोरान वे सिर्फ कार्ब्स फूड्स ही अपनी डाइट में शामिल करती हैं। साथ ही 
डिनर डाइट में फल भी लेती हैं।

कमेंट करें
dUum7