दैनिक भास्कर हिंदी: Comeback abhinandan: 'अभिनंदन' के अभिनंदन को आतुर बॉलीवुड सेलेब्स

February 28th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। भारत द्वारा पाकिस्तान में की गई एयर स्ट्राइक के बाद दोनों देशों में तनाव की स्थिति चल रही है। इसी बीच भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तानी की सेना की गिरफ्त में हैं। उनकी वापसी के लिए पूरा देश दुआ कर रहा है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी स्टार्स उनकी वापसी की दुआ कर रहे हैं। 

 

अनुपम खेर ने व‍िंग कमांडर की तस्वीर शेयर करते हुए ल‍िखा,
यह असीम, निज सीमा जाने,
सागर भी तो यह पहचाने
ईस मिट्टी के पुतले मानव ने कभी न मानी हार,
तूफानों की ओर घुमा दो नाविक निज पतवार।

मैं आईएफ के ऑफ‍िसर को सलाम करता हूं। दुनिया के हर कोने में बैठा भारतीय आपकी बहादुरी का कायल है और आपके साथ है। जय हिंद!

 

अमिताभ बच्चन ने पायलट अभ‍िनंदन की सुरक्षित वापसी की कामना करते हुए त‍िरंगा के इमोजी शेयर किए और ल‍िखा, शीश झुकाकर अभ‍िनंदन।

 

 

सुष्मिता सेन ने सोशल मीड‍िया पर ल‍िखा, हम व‍िंग कमांडर अभ‍िनंदन के सुरक्ष‍ित वापसी की प्रार्थना करते हैं।

 

 

एक्ट्रेस रेणुका शहाणे ने ल‍िखा, पायलट अभ‍िनंदन का वीड‍ियो शेयर करना बंद करें। उनके सुरक्ष‍ित वापसी की कामना करें। हमारी वायुसेना फोर्स पूरी तरह से हर हालात के लिए तैयार है लेकिन अपने गलत रवैये से पायलट के पर‍िवार को तकलीफ नहीं पहुंचाए।


करण जौहर ने कहा कि हम सब व‍िंग कमांडर अभ‍िनंदन के पर‍िवार के साथ हैं। हमें आपकी बहादुरी पर गर्व है।

 

 

स्वरा ने तीन हैश टैग्स #BringHimHome #BringBackAbhinandan #Abhinandan के साथ ट्वीट किया। स्वरा के अलावा एक्ट्रेस निमरत कौर ने भी मिसिंग पायलट की सलामती की कामना की। उन्होंने लिखा "विंग कमांडर अभिनंदन के परिवार को ताकत और ढांढस। देश इस मुश्किल वक्त में उनके साथ है। उम्मीद है कि यह दृढ़ और सम्मानित अफसर भारत की धरती पर जल्द वापस आ जाएगा।"

बता दें कि भारत के एयरस्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने एलओसी के अंदर आकर हिमाकत करने की नाकाम कोशिश की थी। संघर्ष के दौरान भारतीय पालयट को पाकिस्तानी सैनिक ने पकड़ लिया। सोशल मीडिया पर अभिनंदन की वापसी के लिए लोगों द्वारा कई संदेश लिखे जा रहे हैं। उनकी फोटोज वायरल की जा रही है। अभिनंदन के जो वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किए गए, भारत सरकार ने उसका विरोध किया है। पाकिस्तान द्वारा अभिनंदन के वीडियो जारी करने पर भारत ने कहा कि पाकिस्तान ने जिनेवा कन्वेंशन का उल्लंघन किया है। भारत ने साफ शब्दों में पाकिस्तान को चेताया है कि भारतीय जवान को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होना चाहिए।