comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

#BoycottPaatalLok: अनुष्का पर लगा धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप, भाजपा विधायक ने विराट को तलाक की सलाह दी

#BoycottPaatalLok: अनुष्का पर लगा धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप, भाजपा विधायक ने विराट को तलाक की सलाह दी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। जब से अनुष्का शर्मा की वेब सीरीज पाताल लोक रिलीज हुई है तब से यह अलग-अलग कारणों से विवादों में घिरी हुई है। कुछ ही समय पहले खबर आई थी कि इस शो में नेपाली समुदाय ने जातिसूचक शब्दों के प्रयोग को लेकर आपत्ति जताई है। इसके बाद बीजेपी एमएलए नंदकिशोर गुर्जर ने अनुष्का पर आरोप लगाया कि उनकी इजाजत के बिना उनकी फोटो का इस्तेमाल किया गया। अब अनुष्का शर्मा की वेब सीरीज पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लग रहा है और ट्विटर पर  #BoycottPaatalLok ट्रेंड कर रहा है। ट्विटर पर एक वर्ग इस शो को बैन करने की मांग भी कर रहा है।

क्या है विवाद का कारण?
इस बार विवाद की वजह पाताल लोक का एक सीन है जिसमें दिखाया गया है कि रेलवे स्टेशन पर भगवा पहने कुछ लोग बीफ के शक में एक मुस्लिम युवक की पिटाई करना शुरू कर देते हैं। निखिल पत्रिकर नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'भगवा पहने कुछ लोगों पर 2017 में एक मुस्लिम युवक जुनैद की बीफ ले जाने के शक में पिटाई का आरोप लगा था। हालांकि हाईकोर्ट ने बाद में ये साफ कर दिया था कि ये विवाद ट्रेन की सीट को लेकर हुआ था।' निखिल ने लिखा,  लेकिन रुकें! वे ऐसा नहीं दिखाएंगे, आप यह जानते हैं कि क्यों? क्योंकि उन्हें हिंदुओं को दोष देना है। एक अन्य यूजर ने कहा कि अब सरकार को इस वेब सीरीज पर सख्त कदम उठाते हुए तुरंत इसे बंद कराना चाहिए। यह वेब सीरीज युवाओं के दिमाग को डायवर्ट करने वाली है।

Capture

बीजेपी विधायक की विराट के तलाक की सलाह
उधर, बीजेपी विधायक नंदकिशोर ने भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टेन विराट कोहली को अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को तलाक देने की सलाह दी है। बीजेपी विधायक ने कहा, 'विराट कोहली ने देश के लिए खेला है और वो देशभक्त हैं, उन्हें मेरी यही सलाह है कि वो अनुष्का शर्मा को तलाक दे दें। अनुष्का शर्मा उनके साथ रह रही हैं और अनुष्का ने सबसे बड़े राष्ट्रदोह का काम किया है। सीरीज में हमारी जांच एजेंसी को कटघेरे में खड़ा कर पाकिस्तान को पूरी तरह से क्लीन चीट देना और जातियों को आपस में लड़ाना, ये दिखाया गया है। 1992 के बाबरी मस्जिद विध्वंस को मॉब लिंचिंग का रंग दिया गया है जिसमें हिंदू  मिलकर एक मुसलमान को मार देते हैं। ये दर्शा करके पूरे हिंदू समाज को अपमानित किया है। विराट को तलाक इसलिए देना चाहिए ताकि इससे एक मैसेज जाए। इसकी प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा हैं जिनके खिलाफ हमने एक एफआईआर भी दर्ज कराई है।'

क्या है पाताल लोक की कहानी?
बता दें कि पाताल लोक के नौ एपिसोड है जिसकी कहानी दिल्ली पुलिस के एक इंस्पेक्टर हाथीराम चौधरी के इर्द गिर्द घूमती है। बहुत दिन से हाथीराम को कोई केस नहीं मिलता है और अचानक से उन्हें एक लोकप्रिय टीवी पत्रकार को मारने की कोशिश करने पर हुए बवाल का केस मिल जाता है। इस केस की छानबीन करते हुए वह देश में जाति, धर्म, समुदाय और लिंगभेद जैसे कई मुद्दों को उजागर करता है। विवादों के बाद भी क्रिटिक्स इस वेब सीरीज की जमकर तारीफ कर रहे हैं। इस वेब सीरीज के सीजन-2 को लेकर भी चर्चाएं शुरू हो गई है। हाल ही में अनुष्का शर्मा ने इसके अगल सीजन को लेकर कहा था कि अगर अमेजन चाहेगा तो इसका दूसरा सीजन भी आएगा।

कमेंट करें
uLr0G