दैनिक भास्कर हिंदी: PM Modi's Biopic: इसलिए ​बढ़ाई गई​ फिल्म की रिलीज डेट, वजह आई सामने

April 4th, 2019

डिजिटल डेस्क्, मुम्बई। पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक की रिलीज डेट को लेकर लगातार चल रही अटकलों के बीच एक नई जानकारी सामने आई है। दरअसल, फिल्म पहले पांच अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, अब इसकी रिलीज डेट बदलकर 12 अप्रैल कर दी गई है। फिल्म की रिलीज डेट क्यों बदली गई, अभी तक इस मामले में कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। हालही में एक रिपोर्ट के मुताबि​क इस बात का खुलासा हुआ है।

रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि फिल्म की रिलीज डेट चुनावी कारणों और कोर्ट के चलते नहीं बल्कि सेंसर बोर्ड के कारण बदली गई है। बताया जा रहा है कि फिल्म का सर्टिफिकेशन न होने के कारण इसकी रिलीज डेट को आगे बढ़ाया गया है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म पर चार कट लगाए थे। इन चार कट को लगाने के बाद पुन: फिल्म को सेंसर बोर्ड में भेजा गया था, लेकिन सेंसर बोर्ड से ​सर्टिफिकेट न मिलने की वजह से फिल्म की रिलीज डेट खिस्का दी गई है, क्योंकि बिना ​सर्टिफिकेट के फिल्म को रिलीज नहीं किया जा सकता। इस बारे में मेकर्स ने CBFC के रीजनल ऑफिसर तुषार कर्माकर को कई फोन कॉल्स और मैसेज भी किए, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया। निर्माताओं को सेंसर की ओर से मौखिक रूप से जवाब मिल गया था, लेकिन बुधवार तक सर्टिफिकेशन को लेकर कोई लिखित जवाब नहीं आने की वजह से निर्माताओं को रिलीज डेट आगे खिसकानी पड़ी।

फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि  "इस समय मैं कुछ नहीं जानता। मैं आपको क्या बताऊं।" वहीं दूसरे सूत्र का कहना था, "उन्हें भी नहीं पता कि फिल्म तय डेट पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी या नहीं।"

बता दें यह दूसरी बार है जब फिल्म की रिलीज डेट बदली गई है। इसके पहले भी फिल्म की डेट 12 अप्रैल तय की गई थी। बाद में इसकी डेट बदलकर 5 अप्रैल कर दी गई। अब बताया जा रहा है कि पुन: इसकी डेट 12 अप्रैल कर दी गई है।