दैनिक भास्कर हिंदी: राजीव गांधी हत्याकांड पर बन रहा वेब शो, कई हाई प्रोफाइल केस के खुलेंगे राज

May 29th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। राजनीतिक गलियारों में राजीव गांधी हत्याकांड सबसे चर्चित हत्याकांड में से एक है। उनकी मौत की खबर सुनकर देश वासियों को बहुत बड़ा झटका लगा था। आज भी जब कहीं राजीव गांधी की हत्या का जिक्र होता है, तो लोगों के कान खड़े हो जाते हैं। इस केस से जुड़ी हर एक बात लोग आज भी जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। सिर्फ पुरानी ही नहीं, नई जनरेशन भी इसमें शामिल है। इस केस से जुड़े लोगों की इस दिलचस्पी पर जल्द ही एक वेब शो बनने वाला है, जिसका नाम है 'केस फाइल्स'। 

शो के शुरु होने से पहले ही इसके कई सीजन की तैयारी चल रही है। रिपोर्ट के मुताबिक शो के अलग-अलग सीजन में अलग-अलग हाई प्रोफाइल केस देखने को मिलेंगे। इस वेब शो का फोकस देश के सामाजिक, राजनैतिक और आर्थिक मामलों पर प्रभाव डालने वाले अलग अलग आपराधिक मामलों पर रहेगा।

रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस के चर्चित अफसर रहे आमोद कंठ भी इस वेब शो से बतौर कंसल्टेंट जुड़े हैं। आमोद गोवा और अरुणाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक भी रह चुके हैं। 11 साल पहले वे कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। 

वेब सीरीज के शो की शुरुआत राजीव गांधी हत्याकांड से होगी। उसके बाद अन्य अपराधिक घटनाओं को दिखाया जाएगा। बताया जा रहा है इसका दूसरा सीजन में 1992 में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में घोटाला हुआ। इस हवाला घोटाले के मुख्य आरोपी हर्षद मेहता के केस को दूसरे सीजन में दिखाया जाएगा और इस केस से जुड़े कई अनसुने तथ्यों को दिखाया जाएगा।