इन 5 देशभक्ति ऑडियोबुक के साथ मनाएं आजादी का अमृत महोत्सव

Celebrate the Amrit Festival of Azadi with These 5 Patriotic Audiobooks
इन 5 देशभक्ति ऑडियोबुक के साथ मनाएं आजादी का अमृत महोत्सव
नई दिल्ली इन 5 देशभक्ति ऑडियोबुक के साथ मनाएं आजादी का अमृत महोत्सव

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति की फिल्में और परेड देखना कभी पुराना नहीं होता, लेकिन क्यों न इस साल कुछ नया करने की कोशिश की जाए, जैसे ओटीटी सुनना। देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ का सम्मान करने के लिए और आपको देश के लिए गर्व और सम्मान महसूस कराने के लिए पॉकेट एफएम ने आजादी का अमृत महोत्सव के लिए ऑडियोबुक का एक विशेष संग्रह तैयार किया है। आपके मित्रों और परिवार को अनुशंसा करने के लिए शीर्ष पांच ऑडियो पुस्तकें नीचे सूचीबद्ध हैं।

अमर क्रांतिवीर चंद्रशेखर आजाद - इस ऑडियोबुक को सुनें और भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान स्वतंत्रता सेनानी क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की साहसी कहानी को जानें।

सत्य के साथ मेरे प्रयोग - बापू, राष्ट्रपिता, और अंत में मोहनदास करमचंद गांधी ने अपनी अहिंसा नीति और स्वदेशी आंदोलन के साथ भारत को अंग्रेजों से आजादी की ओर अग्रसर किया। इस ऑडियोबुक में महात्मा गांधी के अनुभव और धर्म की उनकी खोज की याद को ताजा किया है।

झांसी की रानी - बहादुर रानी लक्ष्मी भाई के नाम से मशहूर छबीली ने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। ऑडियोबुक बताता है कि कैसे रानी को बार-बार भीषण चुनौतियों का सामना करना पड़ा।

जाति का विनाश - अम्बेडकर द्वारा जाति व्यवस्था पर कटाक्ष करने के लिए इस ऑडियोबुक को सुनें।

क्रांतिकारी भगत सिंह ने 1930 में लाहौर सेंट्रल जेल में एक लंबा निबंध लिखा था मैं नास्तिक क्यों हूं जो किताब के रूप में छपी। इस किताब को पढ़ें और समझें कि भगत सिंह नास्तिक क्यों थे।

 

 (आईएएनएसलाइफ)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Aug 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story