इस रक्षाबंधन करें ऐसे सेलिब्रेट, बहन के साथ देखें ये फिल्में

Celebrate this Rakshabandhan like this, watch these movies with sister
इस रक्षाबंधन करें ऐसे सेलिब्रेट, बहन के साथ देखें ये फिल्में
रक्षाबंधन 2022  इस रक्षाबंधन करें ऐसे सेलिब्रेट, बहन के साथ देखें ये फिल्में

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अगस्त का महीना यानि त्योहारों का मेला, दोस्ती से लेकर भाई-बहन के रिश्ते तक सब इसी महीना में सेलिब्रेट किए जाते हैं, और सवाल है कि सेलिब्रेट कैसे करना है तो वो भी सिंपल है, मूवीज देखकर आप इस खास पल को एंजॉय कर सकते हैं। इस बात में कोई शक नहीं कि बॉलीवुड में हर तरह कि फिल्मों का खजाना है। रक्षाबंधन आ चुका है और सब ही प्लान बना रहे हैं कि आखिर इस बार ऐसा क्या किया जाए कि यह साल यादगार हो जाएं। अगर आप भी इसी सोच में हैं तो आप भाई-बहन पर फिलमाई इन फिल्मों को देखकर अपना दिन बिता सकते हैं।  

हम साथ-साथ हैं
बॉलीवुड के बहतरीन स्टारर कास्ट के साथ बनी ये फिल्म 23 साल बाद भी ऐवरग्रीन है। इस फिल्म में चारों भाई-बहन का प्यार बहुत ही मार्मिक ढंग से दिखाया गया है। फिल्म में चारों का प्यार झलकता दिखाई देता है और आखिर में चारों एक-दूसरे के हक के लिए अपनी मां से तक लड़ जाते हैं।  

फिजा
कभी सुना है कि बहन ने भाई को मौत के घाट उतार दिया हो? कुछ ऐसा ही इस फिल्म में दिखाई देता है,  भाई और बहन का ऐसा प्यार कि मजबूरन एक को दूसरे की जान लेनी पड़े। फिल्म में फिजा का भाई अमान 1993 के बंबई के दंगे के समय अचानक गायब हो जाता है, और फिजा उसे ढूढने के लिए हर मुमकिन कोशिश करती है, और आखिर में अपने भाई को ढूंढ लेती है, लेकिन भाई के मिलते ही उसे मार भी देती है, क्यों? इसका जवाब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।  

सरबजीत
कहते हैं मां के बाद बहन ही है जो अपने भाई को वो ममता दे सकती है, सच भी है। ऐसा ही कुछ इस फिल्म सरबजीत में भी दिखाया गया है, हालांकि सरबजीत एक रियल स्टोरी बेस्ड मूवी है लेकिन सिबलिंग्स पर बनी फिल्म का बेस्ट एक्जाम्पल है। फिल्म सरबजीत और उनकी बहन दलबीर कौर के इर्द-गिर्द घूमती है। दरअसल फिल्म में सरबजीत गलती से इंडिया की सीमा लांघ कर  पाकिस्तान पहुंच जाते हैं और वहां उन्हें जासूस समझ लिया जाता है, यहां उनकी बहन उन्हें वापस लाने के लिए हर संभव कोशिश करती हैं।

दिल धड़कने दो
दिल धड़कने दो एक ऐसी मूवी है जो आप अपने फैमिली के साथ बैठ कर देख सकते हैं। इस फिल्म में फैमिली प्रॉबलम्स को डिसकस किया गया है। फिल्म में रणबीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा जोनस ने भाई बहन का रोल प्ले किया है। वे फिल्म में खुद कि प्रॉबलम्स के बावजूद एक दूसरे को सपोर्ट करते नजर आते हैं। 

भाग मिल्खा भाग
भाग मिल्खा भाग इंडिया के फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह पर फिलमाई गई एक फिल्म हैं जिसमें उनके स्ट्रग्लस के बारे में बताया गया है। फिल्म में उनके साथ उनकी बहन का भी एक बड़ा रोल है। दोनों की कहानी वाकई बहुत इमोशनल करने वाली है, दोनों ही हर सिबलिंग की तरह एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं और एक दूसरे को तकलीफ में नहीं देख सकते हैं।


 

Created On :   10 Aug 2022 8:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story